Home भागलपुर UCO RSETI में हुआ समारोह का आयोजन, डायरेक्टर ने कहा ट्रेनिंग के...

UCO RSETI में हुआ समारोह का आयोजन, डायरेक्टर ने कहा ट्रेनिंग के माध्यम से बेरोजगारों को बनाया जाएगा हुनरमंद….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा / सुमित शर्मा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर के नाथनगर स्थित यूको ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में मंगलवार को विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान भागलपुर आरसेटी डायरेक्टर राम विलास साह की सेवानिवृत्ति को लेकर उन्हें समारोहपूर्वक विदाई दी गई। समारोह में निदेशक रामविलास साह को आरसेटी भागलपुर के नए डायरेक्टर अभय कुमार सिंह समेत कई अधिकारियों ने माला पहनाकर स्वागत किया, और उनके कार्यकाल में हुए कार्यों की जमकर सराहना की।

जबकि स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए उन्हें उपहार भेंट किया गया। कार्यक्रम में उनके द्वारा यूको बैंक के विभिन्न शाखाओ में किये गये कार्य और यूको आरसेटी में दिए अपने योगदान की चर्चा की गई l वहीं भागलपुर यूको बैंक के कार्यकारी अंचल प्रबंधक अपूर्व कर्ण ने कहा शंभुगंज शाखा और शाखा के ग्राहकों से राम विलास साह के कार्यो की जानकारी मिली जिसमे कई सकारात्मक बातें और कार्य सामने आये। साथ ही उन्होंने भागलपुर अंचल कार्यालय की तरफ से शुभकामनाएं भी दी। इधर जिला अग्रणी प्रबंधक मोना कुमारी ने कहा कि रामविलास साह ने अपने जीवन के मूल्यवान 38 साल यूको बैंक को दिया, इसके लिए बैंक की पूरी टीम उनका आभार व्यक्त करती है। जबकि

यूको आरसेटी भागलपुर के नए निदेशक अभय कुमार सिंह ने कहा कि निदेशक राम विलाश साह ने Covid 19 के विषम परिस्थियों के वाबजूद सरकार द्वारा जारी नियमो का पालन करते हुए जिले भर के बेरोजगार युवक युवतियों को प्रशिक्षण दिया, जिसके कारण 9 प्रशिक्षण में 270 प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षित हुए, जिसमें से 49 प्रशिणार्थि सफल होकर अपने पैरे पर खड़े है, और अपने परिवार का भरण पोषण कर  रहे है। साथ ही निदेशक अभय सिंह ने कहा कि जिले के 16 प्रखंड में शिक्षित ग्रामीण  बेरोजगारों को यूको आरसेटी भागलपुर में निशुल्क प्रशिक्षण देकर हुनरमंद बनाया जाएगा, जिससे सभी स्वाबलंबी और आत्मनिर्भर बन सकें।

अपने विदाई समारोह में निदेशक राम विलाश साह ने कहा कार्यकाल के दौरान मुझे कई चीजें सीखने का अवसर मिला, जिसने मेरी सेवा और निजी जीवन दोनों में मदद की है। कई सहकर्मी मित्र बनाये जिन्होंने काफी सहायता की। कौशल जैसे प्रबंधन की क्षमता, समय प्रबंधन, ईमानदारी और टीम वर्क सीखा। उन्होंने ने कहा कि यह स्पष्ट है कि हमने एक टीम के रूप में एक साथ काम करके सफलता हासिल की है, और इस विशेष क्षण पर वो यह सुनिश्चित करने के लिए अपने सभी सहकर्मियों का ईमानदारी से आभार व्यक्त करता हूं

साथ ही कहा कि मेरी टीम के साथ अन्य सह-कर्मचारियों के समर्थन, कड़ी मेहनत और समर्पण के बिना कुछ भी संभव नहीं था। राम विलाश साह ने कहा कि वो आज मैं थोड़ा दुखी भी हैं क्योंकि उन्हें सभी की और कंपनी के दोस्ताना माहौल की बहुत याद आएगी।मौके पर वरीय प्रबंधक राजीव सिन्हा, राजीव कुमार, आशुतोष नाथ आचार्य, गोरे प्रसाद यादव, गुरु गोविन्द शुक्ल, कार्यालय सहायक सिद्धार्थ शंकर झा, समरेन्द्र कुमार समेत कई अधिकारी और कर्मी मौजूद रहे।   

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments