Home राष्ट्रीय PM नरेंद्र मोदी 19 अक्टूबर की शाम Grand Challenges वार्षिक उद्घाटन समारोह...

PM नरेंद्र मोदी 19 अक्टूबर की शाम Grand Challenges वार्षिक उद्घाटन समारोह में देंगे भाषण

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 19 अक्टूबर को शाम 7:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रैंड चैलेंजेज वार्षिक बैठक 2020 के उद्घाटन समारोह में मुख्य भाषण देंगे पिछले 15 वर्षों से ग्रैंड चैलेंज वार्षिक बैठक स्वास्थ्य और विकास में सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय नवाचार सहयोग को बढ़ावा देने का कार्य कर रहे हैं। 

यह बैठक 19 से 21 अक्टूबर के बीच वर्चुअल होगी। बैठक में नीति निर्माताओं और वैज्ञानिक नेताओं को एक साथ आएंगे। वैश्विक स्वास्थ्य समस्याओं को हल करने में गहन वैज्ञानिक सहयोग के लिए यह बैठक होगी। बैठक में COVID -19 पर “भारत फॉर द वर्ल्ड” फ्रेमिंग पर बहुत जोर दिया जाएगा। इसके साथ ही कोविड-19 और “भारत फॉर द वर्ल्ड” फ्रेमिंग पर बहुत जोर दिया जाएगा। दुनिया भर के प्रख्यात वैज्ञानिक, नेता और शोधकर्ता इस वार्षिक बैठक में शामिल होंगे, जो महामारी के बाद की दुनिया में सतत विकास लक्ष्यों में प्रगति को गति देने के लिए महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, इन सभी विषयों पर चर्चा करने के साथ-साथ बैठक में कोरोना संकट के दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चर्चा करेंगे। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एफएओ की 75 वर्षगांठ पर 75 रुपये का स्मारक जारी किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान बिलों से लेकर लड़कियों की शादी की न्यूनतम आयु में बदलाव की तैयारी पर भी संबोधन दिया था। 

इससे पहले पीएम मोदी ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जन्म शताब्दी के मौके पर 100 रुपये का स्मारक सिक्का जारी किया था। राजमाता सिंधिया के सम्मान में सरकार की तरफ से 100 रुपये का सिक्का जारी किया गया था। इस दौरान पीएम ने कहा था कि पिछली शताब्दी में भारत को दिशा देने वाले कुछ एक व्यक्तित्वों में राजमाता सिंधिया भी शामिल थीं।पीएम मोदी ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जन्म शताब्दी के मौके पर 100 रुपये का स्मारक सिक्का जारी किया था। राजमाता सिंधिया के सम्मान में सरकार की तरफ से 100 रुपये का सिक्का जारी किया गया था। इस दौरान पीएम ने कहा था कि पिछली शताब्दी में भारत को दिशा देने वाले कुछ एक व्यक्तित्वों में राजमाता सिंधिया भी शामिल थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

राहुल गांधी ने बिहार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा……

रिपोर्ट - बालकृष्ण कुमार, कहलगांवबिहार में चुनावी मंच सज चुका है और चुनावी सभा भी जोर शोर से...

पीएम ने चुनावी सभा में मंजूषा और भागलपुरी सिल्क के उत्थान की कही बात

रिपोर्ट - रवि शंकर सिन्हाप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित करने भागलपुर पहुंचे। जहां हवाई...

गोपालगंज में BJP विधायक के काफिले पर पथराव, 5 गाड़ियां क्षतिग्रस्त, 14 कार्यकर्ता घायल..

बिहार के गोपालगंज जिले में वोट मांगने गए भाजपा के सदर विधायक सुभाष सिंह के काफिले पर असामाजिक तत्वों ने पथराव कर...

बिहार:औरंगाबाद के मदनपुर से तीन नक्सली गिरफ्तार, चुनाव के दौरान दहशत की थी तैयारी..

बिहार में औरंगाबाद पुलिस ने चुनाव में गड़बड़ी की तैयारी में लगे तीन नक्सलियों को पकड़ा है। इनके पास से आपत्तिजनक पोस्टर...

Recent Comments