Home बिहार PANCHAYAT CHUNAW: बुधवार को शाहकुंड प्रखंड में होगा मतदान,सारी तैयारी हुई पूरी

PANCHAYAT CHUNAW: बुधवार को शाहकुंड प्रखंड में होगा मतदान,सारी तैयारी हुई पूरी

रिपोर्ट- संजीव कुमार 

सिल्क टीवी/भागलपुर : भागलपुर के शाहकुंड प्रखंड में बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियों का जायजा लेने डीएम सुब्रत कुमार सेन, एसएसपी निताशा गुड़िया और सदर एसडीओ धनंजय कुमार सहित कई वरीय अधिकारी शाहकुंड पहुंचे। जहां डीएम ने अधिकारियों एवं कर्मियों से बात की और चुनाव से सम्बंधित जानकारी लेकर शाहकुंड में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न कराने का निर्देश भी दिया।

बता दें कि 20 अक्टूबर को शाहकुंड में पंचायत चुनाव होगा, जिसके लिए डीएम और एसएसपी ने जिले के वरीय अधिकारियों के साथ शाहकुंड  बीडीओ अभिनव भारती, सुल्तानगंज बीडीओ, शाहकुंड, बाथ, सजौर एवं सुल्तानगंज थाना के पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक की। वहीं इस दौरान डीएम सुब्रत कुमार सेन ने मतदान को लेकर कहा कि 20 अक्टूबर को पंचायत चुनाव होना है, जिसकी प्रशासनिक तौर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

डीएम ने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी पंचायतों में जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र बांका के नक्सल प्रभावित इलाके में तैयारी को लेकर डीएम ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरह से मतदान के लिए पुख्ता इंतजाम किये गए हैं।

बता दें कि शाहकुंड प्रखंड क्षेत्र में कुल 246 मतदान केन्द्र बनाया गया है जबकि 12 सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया। संवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या 38 है, और कसबा खेरही पंचायत के मध्य विद्यालय सुखसरोबर एवं तहबलनगर ग्राम पंचायत कसबा खेरही के उच्च विद्यालय शाहकुंड को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है।

शाहकुंड प्रखंड से जिला परिषद् पद के दो सीट के लिए 17 प्रत्याशी और मुखिया पद के 19 सीट के लिए 133 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जबकि पंचायत समिति सदस्य, पंच और वार्ड सदस्य पद के लिए सैकड़ों प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। मौके पर प्रखंड के सभी कर्मी, चुनाव अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments