Home भागलपुर Panchayat Chunav:बारिश के बीच शाहकुंड प्रखंड ने 19 पंचायतों में जमकर हुआ...

Panchayat Chunav:बारिश के बीच शाहकुंड प्रखंड ने 19 पंचायतों में जमकर हुआ मतदान,

रिपोर्ट- संजीव कुमार   

सिल्क टीवी/भागलपुर : बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को भागलपुर के शाहकुंड में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। रिमझिम बारिश के बीच मतदान के लिए सुबह से ही मतदाताओं के आने का सिलसिला जारी रहा।   सुबह 7 बजे से ही मतदान करने निकल पड़े, और चार घंटे में 10 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया।

हालांकि कई बार रिमझिम बारिश होने के कारण मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की संख्या कम देखी गयी, लेकिन इसके बावजूद नियमित अंतराल पर मतदाताओं ने मतदान किया। जबकि अपने पसंदीदा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डालने के बाद लोगों ने खुशी जाहिर की और शांतिपूर्ण ढंग से मतदान किया। वहीं इसको लेकर जिला प्रशासन के निर्देश पर पुलिस अधिकारी के साथ प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अभिनव भारती सभी बूथों पर मतदान की जानकारी लेते दिखे।

मोबाइल एवं गश्ती दल के साथ पल पल की खबर लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारी शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने की अपील करते रहे। इधर चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशी भी मतदाताओं को घर से बुलाकर शांतिपूर्ण मतदान कराने में व्यस्त दिखाई दिए। वहीं शाहकुंड प्रखंड में जिला परिषद सदस्य पश्चिमी से निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह और उनके प्रतिद्वंदी विजय सिंह के बीच चुनाव में सीधी टक्कर होने की बात कही जा रही है।

जबकि कयास यह भी लगाया जा रहा है कि मतदाताओं ने एक बार फिर से जिला परिषद सदस्य पश्चिमी सीट से टुनटुन साह को अपना समर्थन दिया है। साथ ही शाहकुंड के 19 पंचायतों में अलग अलग पद के लिए 11 सौ 99 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम और मतपेटी में बंद हो गई। जिसमे अधिकांश नये चेहरे के अलावा कई पुराने चेहरों को भी मतदाताओं का समर्थन मिलता दिख रहा है।

वहीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी समेत तमाम अधिकारी मतदान की जानकारी लेते रहे है, जबकि जानकारी के अनुसार 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।    

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments