Home राष्ट्रीय JLNMCH के फाउंडेशन डे पर हुआ उमंग कार्यक्रम का आयोजन, 18 मेडिकल...

JLNMCH के फाउंडेशन डे पर हुआ उमंग कार्यक्रम का आयोजन, 18 मेडिकल स्टूडेंट को विभिन्न विषयों के लिए गोल्ड मेडल देकर किया गया सम्मानित…..

रिपोर्ट- रवि शंकर सिन्हा / ईशु राज 

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के फाउंडेशन डे को लेकर आयोजित तीन दिवसीय उमंग कार्यक्रम का बुधवार को समारोह पूर्वक समापन हुआ। इससे पूर्व समारोह में बुधवार को सभी चिकित्सकों और छात्र छात्राओं ने एक दूसरे को कॉलेज  स्थापना दिवस की बधाई दी। जिसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ की गई।

समापन समारोह का उद्घाटन भागलपुर मेडिकल के प्राचार्य डॉ हेमंत कुमार सिन्हा, JLNMCH के अधीक्षक डॉ असीम कुमार दास, डॉ प्रो. ए.के. जायसवाल, डॉ हेमशंकर शर्मा, डॉ डी.पी. सिंह, डॉ मृत्युंजय चौधरी समेत कई वरिष्ठ चिकित्सकों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान 2015-20 और 2016-21 सत्र में अलग अलग विषयों में सबसे उच्च स्थान प्राप्त करने वाले मेडिकल छात्र छात्राओं को डॉ प्रो. ए के जायसवाल ने गोल्ड मेडल अवार्ड से सम्मानित किया ।

कार्यक्रम में बेहतर अंक और परिणाम पाने वाले छात्रों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए अतिथियों ने कहा कि हमेशा अपने कार्य और सेवा भाव से भागलपुर मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने प्रभावित किया है और वर्तमान के साथ भावी पीढ़ी भी इस परंपरा को आगे भी कायम रखेगी। वहीं स्थापना दिवस समारोह में डॉ ऋचा झाको 5 गोल्ड मेडल, डॉ आयोनिजा को चार गोल्ड मेडल और डॉ विधि गोयल को दो गोल्ड मेडल मिला, जबकि डॉ अमन आनंद, डॉ नेहा कुमारी समेत कुल 18 मेडिकल स्टूडेंट को विभिन्न विषयों के लिए गोल्ड मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इसको लेकर कॉलेज के प्राचार्य डॉ हेमन्त कुमार सिन्हा ने कहा कि Covid 19 महामारी के कारण सीमित तरीके से फाउंडेशन डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें अवार्ड फंक्शन के अलावा पेंटिंग, और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित की गयी है। प्राचार्य ने कहा कि 27 अक्टूबर 1970 को शुरू हुए इस अस्पताल के दोनों सत्र के 9-9 स्टूडेंट को गोल्ड मेडल एवं प्रशस्ति पत्र दिया गया, और यह अवसर कॉलेज के सभी शिक्षक और छात्र छात्राओं के लिए विशेष उत्सव एवं उत्साह का होता है।

इधर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट डॉ असीम कुमार दास ने भागलपुर मेडिकल कॉलेज से किसी भी रूप में जुड़े सभी चिकित्सकों, स्टूडेंट, अधिकारियों, और स्वास्थ्य कर्मियों को कॉलेज के स्थापन दिवस की बधाई दी। अधीक्षक ने कहा कि ऐसे मौके और आयोजन पर सभी मेडिकल छात्रों के साथ पूर्ववर्ती छात्रों और चिकित्सकों की धड़कने तेज हो जाती है, और एक अलग सा सुखद अहसास होता है।

उन्होंने सभी छात्रों को शुभकामना देते हुए कहा कि ये मेडल किसी भी स्टूडेंट के उत्साह को बढ़ाता है और तमाम छात्र छात्राओं को बेहतर करने की प्रेरणा भी देता है। साथ ही डॉ असीम कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम में अपने सभी नए पुराने साथियों से मिलकर अपने अनुभव साझा करने का भी अवसर मिलता है। वहीं इस दौरान कई चिकित्सकों ने अपने उधार व्यक्त करते हुए हमेशा कॉलेज का मान सम्मान बनाए रखने की बात कही।

बता दें कि डॉ प्रो ए के जायसवाल गोल्ड मेडल अवार्ड से सम्मानित करते हुए डॉ ए के जायसवाल ने भी सभी छात्र छात्राओं को बधाई और शुभकामना दी। मौके पर डॉ एस. पी. सिंह, डॉ ए. के. भगत, डॉ रोमा यादव, डॉ संदीप लाल, डॉ आरोही जायसवाल, डॉ मणिभूषण समेत काफी संख्या में डॉक्टर, मेडिकल स्टूडेंट, और अतिथि मौजूद रहे। इधर मेडल प्राप्त करने और चिकित्सकों के मार्गदर्शन से उत्साहित छात्र छात्राओं ने भी अभिभावकों और सभी चिकित्सकों एवम् फैकल्टी मेंबर के प्रति आभार व्यक्त किया। साथ ही समाज में अपनी बेहतर सेवा प्रदान करने और कॉलेज का सम्मान देशभर में बढ़ाने की बात कही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments