Home भागलपुर DRUCC की वर्चुअल बैठक में मालदा डीआरएम के समक्ष व्यवसायियों ने की...

DRUCC की वर्चुअल बैठक में मालदा डीआरएम के समक्ष व्यवसायियों ने की समस्याओं पर चर्चा, डीआरएम ने कहा जिलेवासियों को जल्द मिलेगी अच्छी खबर….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : मालदा मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की ओर से सत्र 2020-21 की पहली बैठक वर्चुअल माध्यम से आयोजित हुई। बैठक में डीआरएम यतेन्द्र कुमार समेत भागलपुर क्षेत्र से डीआरयूसीसी मेंबर अभिषेक जैन, मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष रवि सर्राफ, सचिव रचित बजाज, कोषाध्यक्ष आयुष केजरीवाल समेत कई बुद्धिजीवियों और व्यवसायियों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान बैठक में शामिल हुए लोगों ने डीआरएम समेत मालदा मंडल के अधिकारियों के समक्ष रेलवे से जुड़ी समस्याओं एवम् सुविधाओं के साथ शहर और रेलवे स्टेशन के हित में अपनी बात रखी। अभिषेक जैन ने डीआरएम यतेंद्र कुमार के समक्ष कई प्रस्ताव प्रस्तुत किये। जिनमें मुख्य रूप से पहले की तरह सीनियर सिटीजन को रेलवे द्वारा दी गई रियातो को चालू करने, एसी बोगियों में बेडरोल की व्यवस्था शुरू कराने, हावड़ा दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन हावड़ा से वाया भागलपुर दिल्ली तक सुनिश्चित कराने, भागलपुर से पटना होते हुए वाराणसी और भागलपुर से हावड़ा के लिए शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन चालू करवाने, भागलपुर से सूरत, अहमदाबाद एवं मुंबई के लिए संध्या के समय ट्रेन का परिचालन शुरू कराने, और भागलपुर यशवंतपुर ट्रेन का परिचालन प्रतिदिन सुनिश्चित कराना शामिल है।

इसके अलावा भी भागलपुर स्टेशन पर आवश्यक सुविधाओं और साफ सफाई के साथ पार्क और परिसर के मेंटेनेंस पर वर्चुअल बैठक में चर्चा की गई। वहीं इन तमाम प्रस्तावों पर को सुनकर मंडल रेल प्रबंधक यतेन्द्र कुमार ने सकारात्मक पहल करने का भरोसा दिलाया। साथ ही कहा कि कई ऐसे प्रस्ताव हैं जिसके लिए रेलवे बोर्ड और मंत्रालय स्तर पर बात रखी जाएगी। डीआरएम ने कहा कि निकट भविष्य में भागलपुर क्षेत्र के नागरिको एवं व्यापारियों को रेलवे की ओर से कई अच्छी खबर मिलेगी, जिससे भागलपुर में व्यापार के साथ यात्री सुविधा एवम् अन्य गतिविधियों को भी रफ्तार मिल सकेगी। सभी प्रस्तावों का मारवाड़ी युवा मंच भागलपुर शाखा के संरक्षक पवन बजाज, रवि केडिया, राहुल अग्रवाल, संजय शर्मा, जॉनी संथालिया, अश्वनी जोशी मोंटी, रंजीत शिवनिवाला, अंकित भिवानीवाला, रोशन सिंघानिया, अंकित चूड़ीवाला समेत कई लोगों ने भी समर्थन किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments