Home भागलपुर Corona महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सदर अस्पताल में मॉक ड्रिल...

Corona महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सदर अस्पताल में मॉक ड्रिल कर की गई Covid मरीज की स्क्रीनिंग

रिपोर्ट- रवि शंकर सिन्हा 

सिल्क टीवी/भागलपुर(बिहार): देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार और स्वास्थ्य विभाग काफी एक्टिव नजर आ रही है। इसको लेकर राज्य सरकार की ओर से कोविड से बचाव को लिए आवश्यक गाइडलाइन जारी किया गया है।

साथ ही महामारी से सम्बंधित किसी भी स्थित से निबटने के लिए अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जरूरी कदम उठाए जा रहे है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को भागलपुर के लोकनायक जयप्रकाश नारायण सदर अस्पताल में DRDA के डायरेक्टर प्रमोद कुमार पांडेय और सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा की मौजूदगी में मॉक ड्रील कर कोविड मरीज की जाँच और देखभाल का डेमो किया गया। इस दौरान चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों ने मॉक ड्रिल में कोरोना मरीज की स्क्रीनिंग की, और टेंपरेचर के साथ ऑक्सीजन की भी जांच की गई।

वहीं सदर अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर को सुविधा संपन्न बनाने के लिए सिविल सर्जन ने आवश्यक दिशा निर्देश दिया। मौके पर डीपीएम फैज़ान अशर्फी, अस्पताल प्रबंधक जावेद मंसूर, MOIC डॉ राजू कुमार, आदित्य कुमार, अमित कुमार, राहुल, सुधांशु समेत कई नर्स एवं स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।   

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments