रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर मंगलवार को भागलपुर समाहरणालय स्थित समीक्षा भवन में मतदाता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने नव पंजीकृत मतदाताओं को बधाई देते हुए कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए जागरूक होना चाहिए।

डीएम ने मतदान केंद्र स्तर के पदाधिकारियो और कर्मियों द्वारा किये जा रहे कार्यो की सराहना की, जबकि उन सभी कर्मियों से मतदाता सूची में नाम जोड़ने, और सुधार करने के साथ डीएम ने दिवंगत हो चुके मतदाताओं का नाम सूची से हटाने का निर्देश दिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि भागलपुर में लिंगानुपात वर्तमान में 890 है, जिसमें सुधार की आवश्यकता है। इसके अलावा मतदान केंद्र स्तरीय पदाधिकारियो एवं निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियो को डीएम ने मतदाता सूची में अधिक संख्या में पात्र महिला मतदाताओं का नाम जोड़ने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

वहीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने मतदाता दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियो को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इधर बारहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर नव पंजीकृत मतदाताओं को “एपिक’ दिया गया। जबकि इस दौरान उप विकास आयुक्त प्रतिभा रानी ने नव पंजीकृत मतदाताओं को बधाई देते हुए मतदान केंद्र से जुड़े पदाधिकारी को पूरी तन्मयता के साथ कार्यो का निर्वहन करने की बात कही। मौके पर अपर समाहर्ता राजेश झा राजा, उप निर्वाचन पदाधिकारी श्वेता कुमारी समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments