भागलपुरशिक्षा

9 करोड़ के लिए कंपनी ने काट दी यूनिवर्सिटी की बिजली, अब टीएमबीयू बिजली विभाग से वसूलेगा 15 करोड़

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : तिलकमांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन सहित 12 इकाइयाें की बिजली कटने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आ गया है। शनिवार को प्रति कुलपति प्रो. रमेश कुमार के कार्यालय में विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बैठक की।

इस दौरान अधिवक्ता से लीगल ओपिनियन लिया गया। जिसके बाद टीएमबीयू प्रशासन अब बिजली विभाग से 42 वर्षों का किराया वसूलने की तैयारी में जुट गया है। प्रति कुलपति ने बताया कि 9 करोड़ के लिए कंपनी ने हमारे कैंपस की बिजली काट दी।

बिजली को लेकर बैठक करते विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति व अन्य अधिकारी

लेकिन लगभग 15 करोड़ विश्वविद्यालय का बिजली विभाग पर बकाया है। जिसको लेकर कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी। इधर प्रति कुलपति के निर्देश पर विश्वविद्यालय के अभियंता टीएनबी कॉलेज के सामने स्थित साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के विद्युत उप केंद्र पहुंचे और जमीन की मापी की।

पावर सब स्टेशन की मापी करते विश्वविद्यालय के कर्मचारी

इस दौरान अभियंता और अमीन ने विश्वविद्यालय की जमीन पर बने भवन की लंबाई चौड़ाई सहित चौहद्दी का विवरण तैयार किया। इधर रजिस्ट्रार डॉ. निरंजन प्रसाद यादव ने बताया कि बिजली विभाग ने गलत बिल दिया है।

डॉ. निरंजन प्रसाद यादव, रजिस्ट्रार, टीएमबीयू

जिसका रिव्यू कराया जाएगा। जबकि प्रॉक्टर प्रो. रतन मंडल ने कहा कि बिजली विभाग ने अगर टीएमबीयू को चक्रवृद्धि ब्याज सहित बकाया भुगतान नहीं किया तो विद्युत उप केंद्र में ताला लगा दिया जाएगा। हालांकि रजिस्ट्रार डॉ. निरंजन प्रसाद यादव की पहल पर बिजली कंपनी ने तत्काल विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी है।

प्रो. रमेश कुमार, प्रतिकुलपति, टीएमबीयू

अब देखना यह है कि विश्वविद्यालय प्रशासन बिजली विभाग से बकाया राशि कैसे वसूल करता है। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय से बिजली विभाग का एकरारनामा गायब है।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button