Home धर्म 4 नवंबर को होनेवाली काली पूजा के आयोजन को लेकर बैठक..

4 नवंबर को होनेवाली काली पूजा के आयोजन को लेकर बैठक..

रिपोर्ट- सुमित कुमार शर्मा  

सिल्क टीवी/भागलपुर(बिहार) :बाबा मनसकामनानाथ मंदिर परिसर में सार्वजनिक पूजा समारोह समिति के सदस्यों द्वारा एक बैठक की गई। जिसमें नाथनगर के मेढपतियों ने हिस्सा लिया, जहां काली पूजा के आयोजन को लेकर बैठक में विचार विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता नाथनगर सार्वजनिक पूजा समारोह समिति अध्यक्ष पप्पू यादव ने की।

इस दौरान आगामी 4 नवंबर को होनेवाली काली पूजा समारोह सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए करने का निर्णय लिया गया। वहीं सभी मेढपतियों से काली पूजा को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए मंदिर के मुख्य द्वार पर सैनिटाइजर और आसपास में साफ़ सफाई के अलावा हर तरह की व्यवस्था सुनिश्चित करने साथ पुख्ता इंतजाम करने की बात कही गई। समिति के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि पूजा के दौरान मंदिर परिसर में भक्तों की काफी भीड़ जमा होती है, जिसको लेकर मंदिर समिति के सदस्य श्रद्धालुओं को सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक करेंगे।

उन्होंने कहा कि 4 नवंबर को मां काली की प्रतिमा स्थापित होगी। जबकि नाथनगर के बहवलपुर में स्थापित माँ काली की विशाल प्रतिमा का विसर्जन 7 नवंबर को किया जाएगा। वहीं अन्य सभी प्रतिमाओं का विसर्जन 6 नवंबर को होगा,  जबकि बंगला रीति रिवाज से पूजा होने वाले प्रतिमा का विसर्जन 5 नवंबर को होगी। सभी मूर्तियों का विसर्जन चंपा नदी घाट पर होगी। मौके पर देवाशीष बनर्जी, राजेंद्र मालाकार, अमरकांत मंडल, उमेश साह, शिव शंकर सिन्हा समेत कई मेढपति और बुद्धिजीवी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments