Home बिहार 220 करोड़ की राशि से बनी सड़क दो माह में ध्वस्त....

220 करोड़ की राशि से बनी सड़क दो माह में ध्वस्त….

 रिपोर्ट – संजीव कुमार  

सिल्क टीवी/सुल्तानगंज (बिहार) : बिहार में अंधेर नगरी जौपट राजा की कहावत को सच करने वाला एक वाकया सामने आया है। अफसरों ने एक ऐसी सड़क का उदाघाटन सीएम नीतीश कुमार के हाथों करा दिया जो करीब 5 किलोमीटर के दायरे में टूट कर गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। हैरत की बात तो यह है कि 220 करोड़ रूपये खर्च कर दो महीना पहले ही इस सड़क का निर्माण पूरा हुआ था।

लेकिन भारी भरकम राशि खर्च कर बनने वाली यह सड़क मौसम की पहली बारिश भी नहीं झेल पाई और से टूट कर बिखर गई। ऊपर मुख्यमंत्री द्वारा इस सड़क के ऑनलाइन उद्घाटन कराने की तारीख भी मुकर्रर कर दी गई और इसका लोकार्पण भी करा दिया गया. अभियंताओं और ठीकेदारों की पोल खोलने वाली यह सड़क अमरपुर- अकबरपुर स्टेट हाइवे है।  इस 29.3 किलोमीटर की इस टू लेन सड़क के निर्मैण का ठीका राजबीर कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था। आनन फानन में सड़क बन कर तैयार हो गई और इस पर 220 करोड़ रूपये पानी की तरह बहा दिया गया । राजकीय राजमार्ग के करीब 5 किलेमीटर का हिस्सा बारिश की पानी में बह गया। अकबरपुर और अमरपुर के बीच जगह जगह इस पर गड्डे बन गए और मछलियां तैरने लगीं।

कई जगह सड़क में दरार पड़ गए जिन्हें उद्घाटन के ऐन पहले आनन फानन में रातों रात दुरुस्त किया गया। वही बिहार स्टेट रोड डेवेलपमेंट कॉरपोरेशन के टेक्निकल डायरेक्टर ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं की बाढ़ से सड़कों का नुकसान हुआ है। लेकिन हैरत की बात ये है कि जनता की टैक्स से बनायीं गयी सड़क गड्ढे में तब्दील हो गयी और सरकार सब कुछ जानते हुए अपना सीना थपथपाने में लगी हुई है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments