Home भागलपुर 15 दिवसीय नाट्य कार्यशाला का हुआ आयोजन, प्रतिभागियों को दिया गया प्रशिक्षण.....

15 दिवसीय नाट्य कार्यशाला का हुआ आयोजन, प्रतिभागियों को दिया गया प्रशिक्षण…..

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र कोलकाता संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से रंगग्राम जन सांस्कृतिक मंच भागलपुर एवं कलासागर सांस्कृतिक संगठन भागलपुर की ओर से 15 दिवसीय प्रस्तुति परक नाट्य कार्यशाला का आयोजन किया गया। वहीं कार्यक्रम के तीसरे दिन गुरुवार को डॉक्टर चैतन्य प्रकाश के नेतृत्व में प्रशिक्षण दिया गया।

इस दौरान रंगमंच और नाट्यशास्त्र के प्रणेता भरतमुनि और उनके नाट्यशास्त्र के सभी अध्याय के बारे में संक्षिप्त रूप से जानकारी दी गई । इसके कर्मशाला में उच्चारण करने की कला एवं उच्चारण को मजबूती प्रदान करने से संबंधित अभ्यास के तराकों के बारे में बताया गया। साथ ही कार्यशाला में नाट्यगीत की रचना एवं प्रयोग को ध्यान में रखकर प्रशिक्षुओं को नृत्य गीत का भी अभ्यास कराया गया।

वहीं कार्यक्रम में प्रतिभागियों के बीच काफी उत्साह देखा गया। व्यवस्थापक दीपक कुमार ने कहा कि इस कार्यशाला से कई नवोदित कलाकारों को शहर में मौका मिलेगा, और रंगमंच को भी एक नई दिशा मिलेगी। मौके पर शिक्षक चैतन्य प्रकाश के अलावे सहायक मिथलेश एवं प्रशिक्षण ले रहे हैं सभी प्रतिभागी मौजूद रहे। इधर कार्यशाला के दौरान बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए अजय अटल एवं कपिल देव रंग ने भी बच्चों का मार्गदर्शन किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments