Homeबिहार13 अगस्त को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, जिला जज ने...

13 अगस्त को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, जिला जज ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी तैयारियों की जानकारी

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :भागलपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष शिव गोपाल मिश्र ने आगामी 13 अगस्त को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर गुरुवार को अपने कार्यालय वेश्म में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला जज शिव गोपाल मिश्र ने राष्ट्रीय लोक अदालत के महत्व की जानकारी देते हुए कहा कि 13 अगस्त को वर्ष 2022 का तीसरा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा, जिसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। जिला जज ने कहा कि नेशनल लोक अदालत में बिना किसी प्रकार के खर्च के आपसी सुलह से सुलहनीय मामले का निबटारा होता है, जिससे लम्बे समय तक चलने वाले वादों से छुटकारा मिल जाता है।

जिला जज ने कहा कि भागलपुर व्यवहार न्यायालय, नवगछिया और कहलगांव कोर्ट भवन में न्यायिक पदाधिकारियों और पक्षकारों की मौजूदगी में विभिन्न प्रकार के विवादों का निष्पादन किया जाएगा। उन्होंने आम लोगों से भी कोर्ट से जुड़े वादों का निष्पादन करने के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत का लाभ लेने की अपील करते हुए कहा कि कोर्ट में लंबित किसी भी तरह के विवाद से सभी पक्षों को मानसिक रूप से परेशानी होती है|

जबकि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार एवं बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर इस कार्यक्रम के माध्यम से लंबित मामलों की संख्या को कम करने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। मौके पर ACJM प्रथम प्रवाल दत्ता भी मौजूद रहे।                  

Silk Tv
Silk Tvhttps://silktvnews.com/
Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular