Home धर्म 11वीं शरीफ पर खानकाह शहबाजिया में कार्यक्रम का हुआ आयोजन, हजरत मोहम्मद...

11वीं शरीफ पर खानकाह शहबाजिया में कार्यक्रम का हुआ आयोजन, हजरत मोहम्मद साहब के मुंए मुबारक की कराई गई जियारत….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : 11वीं शरीफ पर भागलपुर खानकाह आलिया शहबाजिया में बुधवार को कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सज्जादानशीं सैयद शाह मो. इंतेखाब आलम शहबाजी ने की।

वहीं उर्स के मौके पर बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड समेत बिहार के कई जिलों से अनुयायी पहुंचे। इस अवसर पर खानकाह शहबाजिया में पैगम्बर मोहम्मद साहब के मुएं मुबारक, हजरत गौस-ए-आजम की मुएं मुबारक, हजरत सुल्तानुल आरफिन मखदुम शहबाज मोहम्मद भागलपुरी का इमामा शरीफ और पूर्व सज्जादानशीं की तस्वीहात की जियारत कराई गयी। इस दौरान खानकाह परिसर में लोगों की काफी भीड़ उमड़ी रही।

गद्दीनशीं ने बताया कि पीर अब्दुल कादिर जिलानी अपने समय के बड़े उपदेशक थे। उनके जरिए हजारों भटके हुए लोगों को सीधे रास्ते का ज्ञान हुआ। उन्होंने लोगों से अपील की कि आपस में मोहब्बत, प्यार के साथ रहें और एक-दूसरे का ख्याल रखें। साथ ही देश की तरक्की और अमन-शांति के लिए दुआ की।

वहीं खानकाह शहबाजिया के मौलान फारुख आलम अशरफी ने कहा कि पीर अब्दुल कादिर जिलानी पांचवी सदी हिजरी के बुजुर्ग हैं और इनके जीवन का हर एक काम लोगों के लिए आदर्श है।

कार्यक्रम के दौरान सैयद शानदार आलम शहबाजी, सैयद शाहकार आलम शहबाजी, सैयद एहरार आलम शहबाजी समेत खानकाह परिवार से जुड़े लोग मौजूद थे। इसके पूर्व सज्जादानशीन ने अपने आवास पर मुरीदों को शजरा सुनाया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments