बिहारभागलपुर

होली और शब-ए-बरात को लेकर हुई शांति समिति की बैठक, सदस्यों ने कहा नहीं होने देंगे रंग में भंग….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर मोजाहिदपुर थाना परिसर में रविवार को होली और शब-ए-बरात को लेकर शांति समिति की बैठक हुई।

बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने की। इस दौरान शांति समिति के सदस्यों ने बताया कि होली रंगों का त्योहार है और शब-ए-बरात इबादत की रात। जिसे भाईचारे के साथ मनाया जाएगा।

वहीं रमन कर्ण, पवन गुप्ता, संतोष कुमार, प्रो. एजाज अली रोज, महबूब आलम और वसीम खान ने कहा कि दोनों समुदाय के लोग मिलजुकर खुशियां मनाएंगे। साथ ही कहा कि जो लोग रंग में भंग करने का प्रयास करेंगे, उसे पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

बैठक में मिंटू कुरैशी, बर्दी खान, शकील, सत्यनारायण प्रसाद और तकी अहमद जावेद ने कहा कि 18 मार्च यानी शुक्रवार के दिन होली एवं शब-ए-बरात एक साथ है। बताया कि जिस वक्त होलिका दहन होगी उसी वक्त जुमा की नमाज़ भी विभिन्न मस्जिदों में अदा की जाएगी।

शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हैं थानाध्यक्ष सुबोध कुमार

इसलिए संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की तैनाती जरूरी है। शांति समिति के सदस्यों ने गुड़हट्टा चौक, जरलाही रोड, मोजाहिदपुर मस्जिद, हुसैनाबाद मस्जिद, काजीचक काली स्थान और अन्य जगहों पर पुलिस को नजर बनाए रखने के सुझाव दिए। साथ ही आपसी समन्वय पर जोर दिया।

बैठक में एसएचओ सुबोध कुमार ने स्थानीय जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, समिति के सदस्यों और आम लोगों से सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व त्यौहार मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वाले अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।

थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने कहा कि पर्व-त्योहारों में भागलपुर वासियों का भरपूर सहयोग मिलता रहा है। उम्मीद है इस बार भी होली और शब-ए-बारात शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न होगा। उन्होंने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और सोशल मीडिया की फेक खबरों से बचने की बात कही।

थानाध्यक्ष ने कहा कि किसी स्थान पर अगर किसी प्रकार की अफवाह या घटना हो, तो इसकी जानकारी तुरंत जिला प्रशासन और पुलिस को दें। त्वरित कार्रवाई की जायेगी। बैठक में हाजी इम्तियाज, जहांगीर, शाहिद, मनोज कुमार सिंह, हरविंद्र सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button