Home धर्म हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गुरु नानक देव जी महाराज का प्रकाश...

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गुरु नानक देव जी महाराज का प्रकाश पर्व, गुरुद्वारा में मत्था टेक श्रद्धालुओं ने किया गुरु को नमन…..

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 552 वें प्रकाश पर्व को लेकर शुक्रवार को भागलपुर गुरुद्वारा में प्रकाश उत्सव पर आयोजित अखण्ड पाठ का समापन हो गया, जबकि इस दौरान गुरुद्वारा में गुरुवाणी कीर्तन एवं कथा का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में पटना से आए भाई जगत सिंह, भाई संजय सिंह समेत कई गुरु भाई ने गुरुवाणी कीर्तन एवं कथा का पाठ किया, जबकि विभिन्न जगहों से आये श्रद्धालुओं ने कार्यकर्ता का आनंद लिया, और मत्था टेककर गुरु को नमन किया। वहीं इस दौरान गुरु का अटूट लंगर भी किया गया, जिसमें सिख धर्म समेत शहर के विभिन्न जगहों से आये पुरुष-महिलाएं, युवा और बच्चों ने हिस्सा लिया और प्रसाद एवं लंगर ग्रहण किया।

इधर लंगर के दौरान एक ओर जहां भागलपुर गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा के पदाधिकारियों, युवाओं और शहर के अलग अलग जगह से आये गुरु भक्तों ने अपनी सेवा प्रदान की, वहीं आपसी सौहार्द और आस्था का सन्देश देते हुए सिख समेत कई धर्म के लोगों ने भी गुरु के लैंगर में शामिल होकर प्रसाद ग्रहण किया।

इससे पूर्व सभी लोगों ने एक दूसरे को गुरु पर्व गुरु नानक जयंती प्रकाशोत्सव की शुभकामनाएं भी दी। वहीं प्रकाश पर्व को लेकर पूरे गुरुद्वारा और आसपास में आकर्षक सजावट भी की गई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments