Home धर्म हनुमान जयंती समारोह पर हुआ अष्टयाम संकीर्तन का आयोजन, सीताराम के धुन...

हनुमान जयंती समारोह पर हुआ अष्टयाम संकीर्तन का आयोजन, सीताराम के धुन से गूंजा मंदिर परिसर….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : हनुमान जयंती को लेकर भागलपुर के जी एन मुखर्जी लेन भीखनपुर गुमटी नंबर एक के समीप ढरकमल हनुमान मंदिर में 52वें अष्ट्याम संकीर्तन का आयोजन किया गया। नवयुवक संघ संकीर्तन समिति भीखनपुर की ओर से आयोजित अष्टयाम में सीताराम धूनी पर का पाठ किया गया।

जिसमें समाज के लोगों के साथ विभिन्न जगहों से आये भजन संकीर्तन मंडली के कलाकारों ने निर्बाध रूप से 24 घंटे का अष्टयाम किया। वहीं इस आयोजन के दौरान मंदिर समेत आसपास के इलाकों में माहौल भक्तिमय हो गया, और मंदिर पूरी तरह भगवान राम एवम् भक्त हनुमान के रंग में रंगा रहा,

और मंदिर को भी फूलों एवम् लाइटों से सजाया गया । इस दौरान समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ समाज के लोगों के सहयोग से कार्यक्रम किया गया।

बता दें की 1970 से भीखनपुर के इस हनुमान मंदिर में समाज के कुछ युवाओं द्वारा सीता राम धुन पर आष्ट्याम की शुरुआत की गई थी, जिसके बाद से कई उतार चढ़ाव के बावजूद निरंतर यह कार्यक्रम जारी है। वहीं मंगलवार को शुरू हुए 24 घंटे के अष्टयाम का समापन बुधवार को हो गया। मौके पर रंजन कुमार दत्ता, अजीत कुमार सिन्हा, अमरदीप घोष, पुनीत कुमार सिन्हा, अमरेंद्र सिन्हा, राजकुमार सिन्हा, अमरेंद्र कुमार, रूपम समेत काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments