Home बिहार स्मार्ट सिटी बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स की 25वीं बैठक

स्मार्ट सिटी बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स की 25वीं बैठक

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड (बीएससीएल) की 25वीं बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स की बैठक शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के अध्यक्ष सह नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनन्द किशोर ने की। वहीं भागलपुर की मेयर सीमा साहा, आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार में अंडर सेक्रेटरी और बीएससीएल के मनोनीत निदेशक संजीत कुमार भगत भी वीसी से जुड़े। भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, नगर आयुक्त सह बीएससीएल के प्रबंध निदेशक प्रफुल्ल चन्द्र यादव भी वीसी से जुड़े रहे।

बैठक में स्मार्ट रोड नेटवर्क प्रोजेक्ट पर सहमति दी गयी। इसके लिए वित्तीय निविदा में एल-वन हुए संवेदक वेलजी रत्ना सोराठिया इन्फ्रा लिमिटेड को कार्यादेश देने पर निदेशक मंडल ने अपनी सहमति दी। इस परियोजना में एरिया बेस्ड डेवलपमेंट इलाके की 34 अलग अलग सड़कों का चयन किया गया है। साथ ही अलग अलग चौराहों का विकास भी परियोजना में शामिल है।

वहीं आईसीसीसी बिल्डिंग के शेष निर्माण कार्य के लिए भी वित्तीय निविदा में एल-वन हुए संवेदक एचपी राजगुरु को कार्यादेश देने पर निदेशक मंडल ने अपनी सहमति दी। इस परियोजना के अंतर्गत बेसमेंट समेत पांच मंजिली इमारत बनायी जाएगी।

ऑटोमेटेड मल्टीलेवल कार पार्किंग के संदर्भ में गाड़ियों की संख्या को समाहित करते हुए पुनः निविदा प्रकाशित करने का निर्देश निदेशक मंडल ने दिया, जबकि ई-टॉयलेट/स्मार्ट टॉयलेट की परियोजना को संवेदक से लागत मूल्य पर बातचीत कर निदेशक मंडल की अगली बैठक चर्चा करने का निर्देश दिया गया।

वहीं अन्यान्य विषय में प्रधान सचिव किशोर ने जिलाधिकारी श्री सेन को जिले के जीर्ण-शीर्ण पुलिस स्टेशन बिल्डिंग के की पहचान कर उसके जीर्णोद्धार की योजना बीएससीएल की तरफ से कराने का भी निर्देश दिए.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई इस बैठक में बीएससीएल के मुख्य महाप्रबंधक संदीप कुमार, मुख्य वित्त पदाधिकारी सुशील कुमार, वरीय प्रबंधक (तकनीकी) टी आर प्रशांत और मुकुल कुमार सिंह समेत अन्य शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments