Homeभागलपुरस्मार्ट सिटी के कार्यों का जायजा लेने सैंडिस कंपाउंड पहुंचे डीएम, कार्य...

स्मार्ट सिटी के कार्यों का जायजा लेने सैंडिस कंपाउंड पहुंचे डीएम, कार्य में लापरवाही पर डीएम ने कहा- समय पर काम नहीं हुआ पूरा तो जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ की जाएगी कानूनी कार्रवाई

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर जिलाधिकारी सुब्रत सेन बुधवार को सैंडिस कंपाउंड में चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यों का जायजा लेने पहुंचे, जहां डीएम ने कार्य में बरती गई लापरवाही पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी। बताया जा रहा है कि सैंडिस कम्पाउंड में चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यों को 15 जून तक पूरा करने का निर्देश पूर्व में ही दिया जा चुका है, लेकिन एक जून तक कार्य की धीमी रफ़्तार और अधूरे कार्यों को देखकर डीएम ने नाराजगी जताते हुए स्मार्ट सिटी कार्य से जुड़े अधिकारियों की जमकर क्लास ली और समय पर कार्य पूरा नहीं होने पर जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही।

वहीं डीएम ने कहा कि सैंडिस कंपाउंड में स्विमिंग पूल बनाने के साथ जिम निर्माण का कार्य चल रहा है, जिसे विभाग के सचिव के निर्देश के अनुसार 15 तक जनता के लिए चालू किया जाना है, लेकिन अभी तक स्विमिंग पूल नहीं बन सका है, जबकि जिम निर्माण में कमजोर सामग्री और उपकरण लगाए जाने की शिकायत मिलने की बात डीएम ने कही।

बता दें कि कुछ दिन पूर्व भागलपुर दौरे पर आये सचिव ने सैंडिस कम्पाउंड में चल रहे कार्यों का जायजा लिया था, जिसके बाद उन्होंने जिले के अधिकारियों के साथ कार्य में जुटे अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा में कार्य पूरा कर 15 जून तक आम लोगों के लिए हैंड ओवर करने का निर्देश दिया था।

वहीं निरीक्षण के बाद डीएम ने कमजोर निर्माण सामग्री और उपकरण को हटाकर बेहतर समान लगाने का निर्देश दिया है। डीएम ने कहा तय समय सीमा कार्य पूरा नहीं होने की बात एजेंसी की ओर से कही जा रही है जो सचिव के आदेश की अवहेलना होगी, जबकि एजेंसी के द्वारा और 10 दिन का समय मांगा जा रहा है।

साथ ही डीएम ने कहा कि समय पर काम पूरा नहीं हुआ तो जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, जबकि इसकी सूचना देने के लिए सचिव को भी लिखित पत्र भेजा जा रहा है। इसके अलावा डीएम ने कहा कि स्मार्ट सड़कों का भी काम भी तेजी से चल रहा है, जिसके तहत शहर में कई जगहों पर स्मार्ट सड़क बनाने के साथ पेवर ब्लॉक बिछाने का काम चल रहा है।

Silk Tv
Silk Tvhttps://silktvnews.com/
Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular