Home बिहार स्नातक पार्ट वन की परीक्षा में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, प्रति...

स्नातक पार्ट वन की परीक्षा में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, प्रति कुलपति के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप…..

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में सोमवार से स्नातक पार्ट वन की परीक्षा शुरू हो गई। जिसको लेकर प्रति कुलपति प्रो. रमेश कुमार ने स्नातक पार्ट वन ऑनर्स की परीक्षा को लेकर नवगछिया, नारायणपुर और खगड़िया स्थित विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। प्रति कुलपति सबसे पहले नारायणपुर स्थित जेपी कॉलेज परीक्षा केंद्र गए।

जहां प्रथम पाली की परीक्षा दो कमरों में चल रही थी। जेपी कॉलेज नारायणपुर परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में 42 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस दौरान उन्होंने परीक्षा संचालन की व्यवस्था पर संतोष जताया। इसके बाद प्रोवीसी कोशी कॉलेज खगड़िया पहुँचे जहां उन्होंने सेकेण्ड सिटिंग में संचालित हो रही परीक्षा का जायजा लिया। द्वितीय पाली में इतिहास की परीक्षा थी। मालूम हो कि कोशी कॉलेज खगड़िया में टीएमबीयू के पूर्ववर्ती एवं प्रमोटेड छात्रों का परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

वहीं प्रो. रमेश कुमार ने कॉलेज के विज्ञान भवन के एक कमरे में चल रहे परीक्षा का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जबकि खगड़िया से लौटने के क्रम में प्रोवीसी ने दूसरी पाली की परीक्षा का नवगछिया स्थित मदन अहिल्या महिला कॉलेज और बनारसी लाल सर्राफ वाणिज्य महाविद्यालय का निरीक्षण किया। दोनों परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा चल रही थी। टीएमबीयू के प्रति कुलपति ने परीक्षा केन्द्रों के केंद्राधीक्षकों और प्रभारी प्राचार्यों को परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, कोविड मानकों और गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराने का निर्देश भी दिया। मौके पर प्रोवीसी प्रो. रमेश कुमार ने कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा संचालित करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण आगे भी जारी रहेगा। पारदर्शी और कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन को लेकर टीएमबीयू प्रशासन कटिबद्ध है। साथ ही कहा कि परीक्षा संचालन में किसी भी तरह की ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। वहीं प्रति कुलपति के औचक निरीक्षण से कॉलेजों में हड़कंप मच गया। इधर टीएमबीयू प्रशासन के निर्देश के बावजूद विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। भागलपुर एसएम कॉलेज सहित कई कॉलेजों में पार्ट वन की परीक्षा शांतिपूर्ण रही। लेकिन देश में कोविड 19 के मामले में तेजी वृद्धि होने के बावजूद अधिकांश छात्र-छात्राएं बिना मास्क लगाए ही परीक्षा देते नजर आए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments