Home अपराध सृजन घोटाले में सीबीआई ने किया तीन आरोपियों को गिरफ्तार, घोटाले से...

सृजन घोटाले में सीबीआई ने किया तीन आरोपियों को गिरफ्तार, घोटाले से जुड़े लोगों में मचा हड़कंप….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा / ईशु राज

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : बिहार के सबसे बड़े स्कैम सृजन घोटाले में सीबीआई ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें घोटाले की तीन आरोपी अपर्णा वर्मा, राजरानी वर्मा और जसीमा खातून को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है, जिसके बाद गिरफ्तार तीनों आरोपितों को पेशी के लिए भागलपुर कोर्ट लाया गया। जहां सीजेएम प्रवाल दत्ता की कोर्ट में पेशी की गई।

बताया जाता है कि तीनों के खिलाफ सीबीआई कोर्ट पटना से हाल ही में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। जिसके बाद सीबीआई टीम ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर तीनों की गिरफ्तारी की है। अपर्णा वर्मा और राजरानी वर्मा भागलपुर के सबौर थाना क्षेत्र की रहने वाली है, जबकि जसीमा खातून ततारपुर थाना क्षेत्र की है, और ये तीनों आरोपित महिलाएं सृजन महिला विकास सहयोग समिति सबौर की प्रबंधकारिणी सदस्य थी।

जानकारी के अनुसार घोटाले की मास्टरमाइंड और सृजन की सचिव मनोरमा देवी से इन तीनों महिला आरोपियों के करीबी सम्बन्ध थे। तीनों के घर पर सीबीआई ने अगस्त महीने में भी दस्तक दी थी, लेकिन तब तीनों पीछे के दरवाजे से फरार हो गई थी। वहीं सूत्रों के अनुसार सोमवार की देर रात सीबीआई टीम ने एक बार फिर तीनों के घर पर दबिश दी, और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीबीआई टीम ने अलग-अलग स्थानों पर गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ भी की है। वहीं पिछले कुछ माह में सृजन घोटाला की जाँच में सीबीआई और ईडी द्वारा की गई गिरफ़्तारी से कई सफ़ेदपोश समेत घोटाले से जुड़े लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। जबकि मुख्य आरोपी समेत कई आरोपी फरार चल रहे है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments