Home अपराध सुल्तानगंज में पेट्रोल पंप कर्मी की हत्या, डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी,...

सुल्तानगंज में पेट्रोल पंप कर्मी की हत्या, डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी, दो गिरफ्तार

आवासीय परिसर के कमरे में था ध्रुव बिंद, गेट खुलवाने के लिए पुलिस को करना पड़ा मशक्कत

देर शाम नवीन से मिलने गया था ध्रुव नहीं लौटने पर परिजनों ने शुरू किया खोजबीन

सुल्तानगंज के ही शिवनंदनपुर का रहने वाला है मृतक ध्रुव बिंद

घटना के बाद क्षेत्र में पसरा सन्नाटा

ध्रुव बिंद और नवीन निराला के बीच चल रही थी पुरानी रंजिश

रिपोर्ट- बॉबी मिश्रा 

सिल्क टीवी/भागलपुर : सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के आदर्श नगर में 35 वर्षीय पेट्रोल पंप कर्मी ध्रुव बिंद की हत्या गुरुवार देर शाम हो गई।ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने ध्रुव बिंद को आदर्श नगर के जीयच पोखर के समीप नवीन कुमार निराला के आवासीय परिसर से बरामद किया है। ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुटी। घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी विधि व्यवस्था डॉ गौरव कुमार तीन थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। डीएसपी ने बताया कि स्थानीय लोगों की सूचना पर वहां पहुंचे हैं। डीएसपी के नेतृत्व में सुलतानगंज थाना अध्यक्ष लाल बहादुर,सर्किल इंस्पेक्टर रतन लाल ठाकुर, बाथ थाना अध्यक्ष अमित कुमार समेत अकबरनगर थाना पुलिस नवीन कुमार के आवासीय परिसर में दाखिल हुई। डीएसपी ने बताया कि आवासीय परिसर में दाखिल होने के बाद काफी छानबीन के बाद एक कमरे से ध्रुव बिंद को बरामद किया गया।पुलिस ने ध्रुव बिंद को बरामद कर रेफरल अस्पताल भेजा।जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर ध्रुव बिंद की हत्या की सूचना पर परिजनों में सन्नाटा पसर गया।

देर शाम नवीन के घर पहुंचा था ध्रुव

ध्रुव के हत्या की सूचना परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। ध्रुव के भाई संजीव कुमार ने बताया कि गुरुवार देर शाम ध्रुव नवीन के घर गया था। काफी देर तक नहीं लौटने पर परिजनों ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन संपर्क नहीं हो सका। इसके बाद वह लोग नवीन के घर पहुंचे तो घर वालों ने दरवाजा नहीं खोला। सूचना पुलिस अधिकारियों को दी गई।पुलिस के अधिकारियों ने दरवाजा खुलवा कर ध्रुव को बरामद किया।

प्रॉपर्टी डीलिंग के कार्य से जुड़ा है पंप कर्मी

परिजनों ने बताया कि पेट्रोल पंप पर गार्ड की नौकरी करते करते ध्रुव बिंद क्षेत्र में प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम करता था।नवीन और ध्रुव के बीच प्रॉपर्टी डीलिंग को लेकर बात होती थी। दोनों ही इस कार्य में लगे हुए थे।परिजनों का कहना है कि ध्रुव बिंद अकसर नवीन के यहां आते जाते रहता था।

ध्रुव और नवीन के बीच है पारिवारिक संबंध

ग्रुप के परिजनों ने बताया कि ध्रुव और नवीन के बीच पारिवारिक संबंध हैं।ध्रुव नवीन के बड़े भाई का रिश्ते में साला लगता था।

असरगंज के अमिया का निवासी है नवीन

ग्रामीणों ने बताया कि नवीन निराला मूल रूप से असरगंज के अमिया का निवासी है। 15 साल पहले नवीन अपने परिवार के साथ सुल्तानगंज आ गया सुल्तानगंज में काम करते-करते बीते 8 वर्षों से वह ध्रुव से मिलकर प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था। शुरुआती दौर में दोनों के अच्छे संबंध रहे थे लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार विवाद चल रहा था।

डीएसपी के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने की छापेमारी

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था डॉ गौरव कुमार मौके पर पहुंचे। डीएसपी डॉ गौरव कुमार तीन थानों की पुलिस का नेतृत्व कर रहे थे। पुलिस टीम में सर्किल इंस्पेक्टर रतन लाल ठाकुर ,सुलतानगंज थाना अध्यक्ष लाल बहादुर, बाथ थाना अध्यक्ष अमित कुमार और अकबरनगर पुलिस मौजूद थी।पुलिस ने घटना के बाद नवीन कुमार के घर पर सर्च ऑपरेशन चलाया।पुलिस ने चप्पे-चप्पे की तलाशी ली।

प्रॉपर्टी डीलर की हत्या मामले में दो गिरफ्तार

प्रॉपर्टी डीलर की हत्या मामले में पुलिस ने डीएसपी के नेतृत्व में 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें नवीन कुमार निराला और एक व्यक्ति शामिल है। डीएसपी ने दोनों ही गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि की घटना के बाद घर पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया काफी देर तक घर के दरवाजा को नहीं खोला गया जिसमें ध्रुव को बंद किया गया था। ध्रुव बिंद को घर के कमरे में कैद कर रखा गया था। पुलिस की दबिश के बाद कमरा खोला गया जिससे ध्रुव बिंदु को बरामद किया गया। डीएसपी ने बताया की मौके पर से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

पीट-पीटकर की गई है हत्या

स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ध्रुव के शरीर पर काफी जख्म है। सर के ऊपरी हिस्से पर हमला हुआ है।अत्यधिक रक्तस्राव होने से ही उसकी मृत्यु हुई है। गोली चलने या लगने की अभी तक किसी प्रकार की पुष्टि नहीं हुई है। मृतक ध्रुव बिंद के शरीर से भी खोखा बरामद नहीं हुआ है।

तीन भाइयों में सबसे बड़ा है ध्रुव

ध्रुव अपने तीन भाइयों में सबसे बड़ा है।ध्रुव के दो और भाई हैं। 8 वर्ष पूर्व इनकी शादी प्रियंका से हुई थी।दो बेटे और एक बेटी है। बेटा सनी और देव क्रमस: 6 और 4 साल का है। वही बेटी माही 1 वर्ष की है। घटना के बाद मृतक की पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है।ध्रुव के परिजनों ने बताया कि 3 बच्चों के ऊपर से पिता का साया उठ गया।ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन की जा रही है। प्रॉपर्टी डीलिंग में ही ध्रुव बिंद की हत्या हुई है। पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।जिस आवासीय परिसर से ध्रुव बिंद को बरामद किया गया। वहां पुलिस के नेतृत्व में छापेमारी चलाई जा रही है। दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ग्रामीणों से मिली सूचना के अनुसार दोनों के बीच बीते कुछ महीनों से विवाद चल रहा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments