Home बिहार सिवान में क्लीन इंडिया कार्यक्रम का हुआ आयोजन, 37 किलो कचरे का...

सिवान में क्लीन इंडिया कार्यक्रम का हुआ आयोजन, 37 किलो कचरे का किया गया उठाव

पटना/सिवान : सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय कार्यालय, फील्ड आउटरीच ब्यूरो (एफओबी), छपरा तथा जिला परिषद, सिवान के संयुक्त तत्वाधान में आज सिवान शहर में क्लीन इंडिया स्वच्छता श्रमदान का आयोजन किया गया। शहर के जेपी चौक और कचहरी रोड में क्लीन इंडिया कार्यक्रम चलाया गया। करीब 100 मीटर की दूरी में श्रमदान करते हुए करीब 37 किलो कचरे का उठाव किया गया। मौके पर जिला परिषद, सिवान के कार्यपालक पदाधिकारी राहुल धर दूबे, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा, सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी सर्वजीत सिंह मौजूद थे।

सूचना प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने कहा कि पूरे देश भर में 1 से 31 अक्टूबर तक क्लीन इंडिया कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज सिवान शहर में इसका आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई और हाइजीन न केवल व्यक्ति के लिए बल्कि देश के विकास के लिए बेहद जरूरी है। हम स्वस्थ होंगे, तब देश स्वस्थ होगा।

जिला परिषद, सिवान के कार्यपालक पदाधिकारी राहुल धर दूबे ने सफाईकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि क्लीन इंडिया वास्तव में स्वच्छता अभियान की दिशा में एक कदम हमें आगे ले जाता है। आज के दौर में बढ़ते प्रदूषण के बीच साफ सफाई पर और अधिक बल देना अपरिहार्य हो गया है। लोग अपने घरों को साफ रखने के साथ-साथ अपने आस-पड़ोस और समाज को भी साफ रखने की कोशिश करें। यह हम सभी की जिम्मेदारी है।

स्वच्छता श्रमदान में मंत्रालय तथा जिला परिषद के अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित सफाईकर्मियों ने हिस्सा लिया।

(प्रेस विज्ञप्ति)

प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय
भारत सरकार, पटना

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments