Home धर्म सिकंदरपुर पानी टंकी परिसर में बनाया गया आकर्षक कृत्रिम तालाब....

सिकंदरपुर पानी टंकी परिसर में बनाया गया आकर्षक कृत्रिम तालाब….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ प्रारंभ है। आज खरना है और बुधवार को अस्‍ताचलगामी सूर्य को अर्घ्‍य दिया जाएगा। जबकि गुरूवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्‍य देने के बाद यह महापर्व संपन्‍न हो जाएगा।

इधर जिला प्रशासन की ओर से छठ घाटों पर अ‌र्घ्य डालने की तैयारी पूरी कर ली गई है। हालांकि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से घरों में पूजा करने की अपील भी की जा रही है।

नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव ने बताया कि निगम क्षेत्र के सभी ख़तरनाक घाट की बैरीकेडिंग कर दी गई है। साथ ही बैनर पोस्टर माध्यम से गहरे पानी में डुबकी नहीं लगाने की अपील की जा रही है।

स्वास्थ्य शाखा प्रभारी जयप्रकाश यादव ने बताया कि गंगा तट पर बड़ी संख्या में लोग जुटते हैं, इसलिए शहरी क्षेत्र के घाटों पर साफ सफाई की विशेष व्यवस्था की गई है। इधर सिकंदरपुर स्थित नगर निगम के जोनल कार्यालय में यूथ क्लब छठ पूजा समिति की ओर से कृत्रिम तालाब का निर्माण किया गया है।

वार्ड नंबर 45 के पार्षद सदानंद मोदी ने कहा कि तालाब में छठ वर्ती की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। वहीं सुकेश कुमार, अंकित मोदी और भोला गुप्ता ने बताया कि यहां वार्ड नंबर 45 और 46 के अलावा आस पास के क्षेत्रों से भी छठ वर्ती काफी संख्या में अर्घ्य देने आते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments