Home धर्म सादगी के साथ निकाला गया जुलूस-ए-मोहम्मदी, सज्जादानशीं के कलाम पर झूम उठे...

सादगी के साथ निकाला गया जुलूस-ए-मोहम्मदी, सज्जादानशीं के कलाम पर झूम उठे लोग…

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की 1450 वीं जयंती पर मंगलवार को जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया। भागलपुर में निकाले गए जुलूस की अगुवाई धार्मिक उलेमा और विभिन्न कमेटी से जुड़े लोग कर रहे थे।

वहीं शहर के अलग अलग मुहल्लों से निकाला गया जुलूस स्टेशन चौक, तातारपुर, सराय, खलीफाबाग, भीखनपुर, बरहपुरा, शाहजंगी और कोतवाली चौक होते हुए सीधा मुल्लाचक स्थित खानकाह शहबाजिया पहुंचा।

इस दौरान ईद मिलादुन्नबी के मौके पर निकाले गए जुलूस-ए-मोहम्मदी में सरकार की आमद मरहबा, 12वीं का चांद आया जैसे दिलकश तरानों की धूम रही। कुछ लोग अरबी लिबास और हाथों में तिरंगा के साथ इस्लामी झंडा लेकर भी गुजरते दिखे। जबकि युवा नात-ए- पाक की धुन पर झूमते चल रहे थे।

वहीं जुलूस का स्वागत खानकाह शहबाजिया में गद्दीनशीं सैयद शाह मो. इंतेखाब आलम शहबाजी ने की। बारहवीं शरीफ के मौके पर खानकाह आलिया शहबाजिया में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सज्जादानशी सैयद शाह मो. इंतेखाब आलम शहबाजी ने की। इधर शाहजहानी मस्जिद परिसर में सामूहिक रूप से विशेष दुआ हुई। जिसमें सज्जादानशीं ने विश्व में शांति, खुशहाली, आपसी भाईचारा बनाए रखने की दुआ की।

इसके पूर्व उन्होंने हजरत मोहम्मद साहब की यौमे पैदाइश पर कुछ पंक्तियां पढ़ी। जिसे सुनकर लोग झूम उठे। बता दें कि बारहवीं शरीफ के अवसर पर खानकाह में कदम रसूल का गुसुल, शाहजहानी मस्जिद में मुए मुबारक और गिलाफे काबा का दर्शन भी श्रद्धालुओं को कराया जाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments