Home बिहार सर, पति-पत्नी दोनों चुनाव ड्यूटी करेंगे, तो बच्चे के पास कौन रहेगा......

सर, पति-पत्नी दोनों चुनाव ड्यूटी करेंगे, तो बच्चे के पास कौन रहेगा… बिहार के सैकड़ों शिक्षक और शिक्षिकाएं परेशान

शिक्षक पति और शिक्षिका पत्नी का नाम चुनाव ड्यूटी से हटाने के लिए अब शिक्षक संघ भी सामने आ चुका है। परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर ब्रजवासी ने बताया कि इसको लेकर शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव को पत्र लिखा है। प्रदेश भर के सैकड़ों शिक्षक के साथ ऐसा हुआ है। टीईटी और एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के प्रवक्ता अश्विनी पांडेय ने बताया कि पति-पत्नी में से किसी एक को ड्यूटी में लगाया जाना है। कई शिक्षक कर्मी को पारिवारिक समस्याएं है। ऐसे में चुनाव आयोग को राहत देनी चाहिए। 

सर, पति-पत्नी दोनों को चुनाव ड्यूटी में लगा दिया गया है। हमारे छोटे बच्चे हैं। माता-पिता भी बूढ़े हैं। ऐसे में किसी एक का नाम चुनाव ड्यूटी से हटा दिया जाय। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सैकड़ों ऐसे शिक्षक और शिक्षिकाएं हैं जो पति और पत्नी हैं। इन दोनों की ड्यूटी चुनाव में लगा दी गयी है। अब ये शिक्षक और शिक्षिकाएं जिला निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिख कर पति-पत्नी में से किसी एक को चुनाव ड्यूटी से हटाने का आग्रह कर रहे हैं। इसके लिए आवेदन दे रहे हैं। प्रदेशभर की बात करें तो सैकड़ों शिक्षकों के साथ ऐसा हुआ है। शिक्षक राहुल कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी पायल वर्मा राजकीय मध्य विद्यालय संग्रामपुर पूर्वी चंपारण में कार्यरत हैं। दोनों को चुनाव की ड्यूटी दे दी गयी है। बच्चे को छोड़ कर नहीं जा सकते हैं। इसके लिए निर्वाचन पदाधिकारी को आवेदन दिया है। मध्य विद्यालय बरना रोहतास में शिक्षक संतोष कुमार और प्राथमिक विद्यालय हुसैनाबाद रोहतास में शिक्षिका अंजू कुमारी दोनों पति और पत्नी हैं। दोनों की ड्यूटी बिहार विधानसभा चुनाव में लगा दी गयी है। इन्होंने जिला निर्वाचन आयोग को पत्र लिख कर पति-पत्नी में किसी एक को चुनाव ड्यूटी देने का आग्रह किया है। संतोष कुमार ने बताया कि उनके छोटे बच्चे हैं। उसकी देखभाल के लिए किसी एक का रहना जरूरी है। मो. वैजुल कमर हाश्मी और जेबा समद दोनों पति-पत्नी उच्च विद्यालय विजयपुरा परवलपुर नालंदा में कार्यरत हैं। दोनों की ड्यूटी चुनाव में लगा दी गयी है। मो. वैजुल कमर हाशमी ने बताया कि उनके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। उन्हें छोड़कर चुनाव ड्यूटी नहीं कर पायेंगे। ऐसे मे चुनाव आयोग से किसी एक को ड्यूटी देने का आग्रह किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

राहुल गांधी ने बिहार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा……

रिपोर्ट - बालकृष्ण कुमार, कहलगांवबिहार में चुनावी मंच सज चुका है और चुनावी सभा भी जोर शोर से...

पीएम ने चुनावी सभा में मंजूषा और भागलपुरी सिल्क के उत्थान की कही बात

रिपोर्ट - रवि शंकर सिन्हाप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित करने भागलपुर पहुंचे। जहां हवाई...

गोपालगंज में BJP विधायक के काफिले पर पथराव, 5 गाड़ियां क्षतिग्रस्त, 14 कार्यकर्ता घायल..

बिहार के गोपालगंज जिले में वोट मांगने गए भाजपा के सदर विधायक सुभाष सिंह के काफिले पर असामाजिक तत्वों ने पथराव कर...

बिहार:औरंगाबाद के मदनपुर से तीन नक्सली गिरफ्तार, चुनाव के दौरान दहशत की थी तैयारी..

बिहार में औरंगाबाद पुलिस ने चुनाव में गड़बड़ी की तैयारी में लगे तीन नक्सलियों को पकड़ा है। इनके पास से आपत्तिजनक पोस्टर...

Recent Comments