Home भागलपुर सरकारी आदेश की अवहेलना करने वाले मॉल और कोचिंग संचालकों पर होगी...

सरकारी आदेश की अवहेलना करने वाले मॉल और कोचिंग संचालकों पर होगी कार्रवाई, एसएसपी ने कहा चलाया जाएगा स्पेशल ड्राइव

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बिहार सरकार ने शैक्षणिक संस्थान, मॉल, पार्क समेत कई प्रतिष्ठानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। लेकिन भागलपुर में कुछ कोचिंग संचालक सरकारी आदेश को ठेंगा दिखा रहे हैं।

आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए चोरी-छिपे प्राइवेट स्कूल और कोचिंग संस्थान संचालित किए जा रहे हैं। गौरतलब हो कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार 21 जनवरी तक आंगनबाड़ी से लेकर सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। विभिन्न कार्यालयों को भी 50 प्रतिशत संख्या के साथ कार्य करने की इजाजत दी गई है, जिसमें मास्क पहनने से लेकर कोरोना के सभी गाइडलाइन के पालन करने का निर्देश जारी किया गया है।

बावजूद भागलपुर के सराय एवं खंजरपुर इलाके की गलियों में स्थित कुछ कोचिंग में क्लासरूम टीचिंग चल रही है। होशियार शिक्षक बच्चों को दूसरी और तीसरी मंजिल पर बुलाकर क्लास ले रहे हैं। वहीं एसएसपी बाबू राम के निर्देश पर अब संबंधित थाना की पुलिस एक्शन में आ गई है। इसी कड़ी में तातारपुर पुलिस सराय इलाके के कई कोचिंग में सुबह शाम दबिश दे रही है।

साथ ही आम लोगों से कोविड प्रोटोकॉल के पालन करने की अपील भी कर रही है। पुलिस मईकिंग कर कोरोना की तीसरी लहर और बिहार सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन्स का हवाला दे रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि तातारपुर थाना क्षेत्र के सराय में फिजिक्स, इंग्लिश, केमिस्ट्री और गणित के शिक्षक चोरी-छिपे कोचिंग चला रहे हैं।

बाबू राम ,एसएसपी

जिसके बाद पुलिस एक्शन में आ गई। हालांकि पुलिस के पहुंचने के पूर्व ही शिक्षकों ने छात्रों को कोचिंग से बाहर कर ताला लगा दिया। इधर शहर में खुलने वाले मॉल और कोचिंग को लेकर जब एसएसपी बाबू राम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि स्पेशल ड्राइव चलाकर संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा कि सरकार के आदेश का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments