Home बिहार सपरिवार दर्शन करने सिद्ध क्षेत्र पहुंचे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक....

सपरिवार दर्शन करने सिद्ध क्षेत्र पहुंचे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक….

रिपोर्ट- सुमित कुमार शर्मा      

सिल्क टीवी/भागलपुर  (बिहार) : नाथनगर कबीरपुर स्तिथ श्री चंपापुर दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र दर्शन को पहुँचे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक, पटना श्गांक कुमार, धर्मपत्नी दिव्या के साथ। उन्होंने मंदिर में भगवान वासुपूज्य की पद्मासन प्रतिमा के समक्ष अष्ट द्रव्य अर्पण किया तथा मंदिर में स्थित प्राचीन प्रतिमाओं का अवलोकन किया।
सिद्ध क्षेत्र के मंत्री सुनील जैन ने आगत अतिथियों का स्वागत किया और सभी को मंदिर के पौराणिक इतिहास की जानकारी दी और परिसर का अवलोकन भी कराया।
साथ ही कांच की सुंदर नक्काशी, श्रीपाल मैना सुंदरी उद्यान और सिद्ध क्षेत्र की स्वच्छता एवं भव्यता से वे सभी बड़े प्रभावित हुए। मंदिर में स्थापित 31 फीट ऊंची भगवान वासुपूज्य की प्रतिमा को देख कर कहा की इस प्रतिमा को देखने से सहज करणाटक की बाहुबली स्वामी की प्रतिमा याद आती है। उन्होंने कांच की सुंदर नक्काशी कलापूर्ण पेंटिंग में अंकित रामायण एवं महाभारत के ग्रंथों की चित्र कथा को रूचि पूर्वक देखा ।
उन्होंने कहा प्रतिदिन कुछ ना कुछ परोपकार का कार्य अवश्य करें। सफल और आदर्श मानव बन कर अपने राष्ट्र का गौरव बढ़ाएं।सबकी उन्नति में अपनी भी उन्नति है । उन्होंने पुनः पुनः सिद्ध क्षेत्र पर आने की इच्छा व्यक्त की ।

इस अवसर पर संजय कुमार ,डिप्टी प्रबंधक, प्रशांत कुमार रिजिनल प्रबंधक पदम पटनी, सुनील काला, कैलाश गंगवाल, उत्तम पाटनी, अमित बड़जात्या आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments