Home बिहार सदर अस्पताल परिसर में मनाई गई लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती,पुष्प अर्पित...

सदर अस्पताल परिसर में मनाई गई लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती,पुष्प अर्पित कर लोगों ने किया नमन…..

रिपोर्ट- रवि शंकर सिन्हा/सलमान अनवर   

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार): लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर सोमवार को भागलपुर सदर अस्पताल परिसर में जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान संपूर्ण क्रांति आंदोलन के मसीहा जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर जेपी सेनानी समेत कई बुद्धिजीवियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और विभिन्न संगठन से जुड़े लोगों ने माल्यार्पण कर नमन किया।

समारोह में वक्ताओं ने कहा कि भागलपुर के अस्पताल का नाम भी लोकनायक के जयप्रकाश नारायण के नाम पर रखा गया है, और जेपी ने 1942 के स्वतंत्रता आंदोलन बाद 1974 में भ्रष्टाचार और महंगाई के विरोध आंदोलन किया, जिसके बाद देश में कई राजनीतिक और सामाजिक परिवर्तन हुए।

वहीं इसको लेकर जेपी सेनानी एवं सेवा निवृत शिक्षक प्रकाश चंद्र गुप्ता ने कहा कि आज के युवाओं के लिए भी जेपी प्रेरणास्रोत और मार्गदर्शक हैं, जिनके सत्य अहिंसा और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के जज्बे से देश में कई बदलाव किये जा सकते है।

इस दौरान मौजूद लोगों ने जेपी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला और इनके द्वारा बताये गए रास्तों पर चलकर देश को विकास के मार्ग पर ले जाने की बात कही।  मौके पर रामशरण, वासुदेव भाई, किशुन साह, मो. शाहबाज़ समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।   

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments