Home धर्म शारदीय नवरात्र को लेकर बाजारों में उमड़ी खरीददारों को भीड़, गुरुवार को...

शारदीय नवरात्र को लेकर बाजारों में उमड़ी खरीददारों को भीड़, गुरुवार को कलश स्थापना के साथ की जाएगी मां शैलपुत्री की पूजा..

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :शारदीय नवरात्र की विधिवत शुरुआत गुरुवार से हो जाएगी। Covid गाइड लाइन के कारण पिछले वर्ष दुर्गा पूजा समेत तमाम धार्मिक समारोह पर सरकार द्वारा रोक लगाई गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण में आई कमी के बाद सरकार एवम् जिला प्रशासन  की अनुमति पर इस वर्ष धूमधाम से पूजा समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

हालांकि पूजन समारोह के दौरान जिला प्रशासन की ओर से Covid गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने का निर्देश पूजा समितियों और अधिकारियों को दिया गए है। वहीं गुरुवार को कलश स्थापना और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच नवरात्र एवम् मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप माता शैलपुत्री की पूजा के साथ  विधिवत पूजा शुरू हो जाएगी। इधर शहर के अलग अलग दुर्गा मंदिरों में पूजा समारोह और पंडाल निर्माण की तैयारी भी जोरों पर है।

भागलपुर के कचहरी चौक, मुंदीचक गढ़ैया दुर्गा मंदिर, वैष्णो दरबार मंदिर, भीखनपुर, मिर्जानहाट, आदमपुर, खंजरपुर, तिलकामांझी, बरारी, गुड़हट्टा चौक समेत तमाम दुर्गा मंदिरों में पूजा समिति की ओर से पूजा की तैयारी की जा रही है। साथ ही दुर्गा पूजा समारोह को लेकर जगह जगह उत्साह का माहौल देखा जा रहा है।

इधर शारदीय नवरात्र लेकर भागलपुर के बाजारों में खरीददारों की काफी भीड़ देखी गई। बाजार में पूजन सामग्री और कपड़े की दुकानों पर लोगों की खासी भीड़ दिखी, जबकि गुरुवार से शुरू हो रहे नवरात्र को लेकर माता की चुनरी और पूजन सामग्री की खरीददारी लोगों ने की।

जगह जगह बाजार में भीड़ और जाम की स्थिति बनती रही, लेकिन आस्था और उत्साह के कारण बाजार में काफी गहमा गहमी का माहौल दिखाई दिया। विशेषकर महिलाओं की अधिक भीड़ दिखी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments