Home राजनीति शहादत दिवस पर नक्सलवाड़ी के अग्रदूत चारु मजूमदार को दी गयी श्रद्धांजलि

शहादत दिवस पर नक्सलवाड़ी के अग्रदूत चारु मजूमदार को दी गयी श्रद्धांजलि

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : क्रांतिकारी संघर्ष की महान चिंगारी नक्सलबाड़ी के अग्रदूत व भाकपा-माले के संस्थापक महासचिव कॉमरेड चारु मजूमदार की 50वीं शहादत दिवस देशभर में मनायी गयी। भागलपुर में इस अवसर पर भाकपा-माले की ओर से कल 28 जुलाई को स्थानीय सुरखीकल स्थित यूनियन कार्यालय में सुबह झंडोत्तोलन के बाद संध्या में देर रात तक संकल्प सभा का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत कामरेड चारु मजूमदार की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन व माल्यार्पण कर, दो मिनट का मौन रखते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देने से हुई।

   कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाकपा-माले के नगर सचिव कामरेड सुरेश प्रसाद साह ने कामरेड चारु मजूमदार को याद करते हुए उनके जीवन संघर्षों की विस्तृत चर्चा की और उनके सपनों के समाज निर्माण के लिए मजबूत कदमों से संघर्ष पथ पर अनवरत चलते रहने का आह्वान किया।

   भाकपा-माले के नगर प्रभारी सह ऐक्टू के राज्य सचिव मुकेश मुक्त ने संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज एक बार फिर शासन-सत्ता आपातकाल के दौर वाले दमनकारी चेहरे के साथ हाजिर है। यह उत्‍पीड़न और क्रूरता के मामले में अंग्रेजों के शासन को भी मात दे रहा है। कॉरपोरेटों - पूंजीपतियों की दलाल, इस दमनकारी शासन के खिलाफ निर्णायक जनांदोलनों के लिए तैयार हों।
   उन्होंने महंगाई, निजीकरण, जनविरोधी - देशविरोधी संविधान संशोधन व कानूनों में मजदूर - किसान विरोधी बदलाव आदि आज की मूल लोकतांत्रिक चुनौतियों व सम्बंधित मांगों की चर्चा करते हुए कहा कि इसके लिए विपक्षी पार्टियों विशेषकर सदन में मौजूद वामदलों और सड़क पर चल रहे आंदोलनों को सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए और निर्णायक प्रतिरोध के लिए तैयारी करनी चाहिए। कॉमरेड चारु मजूमदार के आखिरी शब्‍द – "जनता के हित को सर्वोपरि रखो" की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हमें आज की परिस्थितियों की मांग के अनुरूप पार्टी सदस्‍यों व कमिटियों को पूरी ऊर्जा के साथ खड़ा होने के योग्य बनाना होगा। इस राह में महान नायक कॉमरेड चारु मजूमदार की सीखें और नक्सलबाड़ी की क्रांतिकारी विरासत हमारे साथ है।

   संकल्प सभा को मुख्य रुप से भाकपा-माले के जिला कमिटी सदस्य व ऐक्टू के राज्य सचिव मुकेश मुक्त, नगर सचिव सुरेश प्रसाद साह, नगर कमिटी सदस्य अमर कुमार, चंचल पंडित व बुधनी देवी, पूनम देवी, दीपक कुमार, सजनी देवी, प्रमोद ठाकुर आदि ने सम्बोधित किया। इसके साथ ही नौगछिया, कहलगांव, खरीक, रंगरा, नाथनगर, जगदीशपुर आदि प्रखंडों के विभिन्न स्थानों में भी इस अवसर पर पार्टी का झंडा फहराया गया और शहीद वेदी व कॉमरेड चारु मजूमदार की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी और उनके सपनों के भारत निर्माण के लिए संघर्ष को निरन्तर जारी रखने का संकल्प दोहराया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments