Home भागलपुर वैकल्पिक फिल्म शो "अफवाहों की हत्या" का किया गया लोकार्पण...

वैकल्पिक फिल्म शो “अफवाहों की हत्या” का किया गया लोकार्पण…

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर की सामाजिक सांस्कृतिक संस्था “समवेत” की ओर से दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र स्थित दिगम्बर जैन मंदिर परिसर में वैकल्पिक फिल्म शो “अफवाहों की हत्या” का लोकार्पण किया गया। इस दौरान भागलपुर जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अधीक्षक डॉ असीम कुमार दास, जैन मंदिर सिद्ध क्षेत्र मंत्री सुनील जैन, गांधीवादी विचारक डॉ. मनोज मीता, सितार प्रशिक्षक प्रवीर, समाजसेवी छाया पांडे एवं समवेत के विक्रम ने संयुक्त रूप से फिल्म शो का लोकार्पण किया।

फिल्म का निर्देशन विक्रम कांत मिश्रा ने किया, जबकि संवाद लेखन राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के आलोक रंजन ने किया। फिल्म में अनूठे मुखौटो का प्रयोग और किरदारों का शानदार समन्वय दर्शाया गया है, जबकि टीकाकरण को लेकर समाज में व्याप्त भ्रांतियों पर भी लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया है। वहीं फिल्म प्रदर्शन के बाद अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास ने कहा कि भागलपुर जैसे शहर में इतने कम संसाधनों के बावजूद ऐसी बेहतरीन फिल्म का निर्माण होना अच्छी बात है जो समाज को भी सन्देश देती है।

जबकि अन्य वक्ताओं ने कहा कि सामाजिक जागरूकता के लिए कला माध्यम सबसे प्रभावशाली माध्यम है। कार्यक्रम का संचालन बर्षा ने किया। सभा को समाज कर्मी टिंकू यादव, विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान की समन्वयक अनुश्री, और शशी जैन ने भी संबोधित किया। मौके पर जागेश शास्त्री, दीपराज भारती, मानकी शर्मा, अभिषेक कुमार एवं साजन कुमार समेत कई कलाकार मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments