Home Uncategorized विहंगम योग संत समाज की ओर से किया गया रक्तदान शिविर का...

विहंगम योग संत समाज की ओर से किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : सद्गुरु सदाफल देव सोशल वेलफेयर ट्रस्ट विहंगम योग संत समाज की ओर से  भागलपुर के देवी बाबू धर्मशाला में एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। दरअसल सद्गुरु के उत्तराधिकारी संत प्रवर श्री विज्ञान देव जी महाराज के 42 वें जन्मोत्सव पर को लेकर रक्तदान शिविर और कई कार्यक्रमों का आयोजन गुरुवार को  किया गया।

जिसमें संस्था और समाज से जुड़े लोगों के अलावा कई लोगों ने हिस्सा लेकर ब्लड डोनेट किया। शिविर में करीब 40 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया। इसको लेकर संस्था के मीडिया प्रभारी विनय प्रभाकर ने कहा कि प्रत्येक वर्ष सद्गुरु के जन्मोत्सव पर रक्तदान शिविर आयोजित कर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्लड बैंक की टीम की मदद से इच्छुक लोगों का रक्त संग्रह किया जाता है, जिससे उस रक्त की जांच कर जरूरतमंदों को मुहैया कराया जा सके।

वहीं कार्यक्रम में भागलपुर विहंगम योग संत समाज के संयोजक गौतम राय, मनोहर राम, अमरकांत झा,  विरेन्द्र राय, अनुराधा कुमारी, ASI लक्ष्मी देवी, संजीव समेत दर्जनों लोगों ने रक्तदान किया।

इसके अलावा कार्यक्रम में 42 दीप जलाकर और केक काटकर संत प्रवर श्री विज्ञान देव जी महाराज का जन्मोत्सव उत्साह पूर्वक मनाया गया। इधर मायागंज अस्पताल ब्लड बैंक की ओर से लैब टेक्नीशियन विश्वदीप कुमार, स्टाफ नर्स पूनम कुमारी, सहायक उमेश टुड्डू, के अलावा बीएससी नर्सिंग के स्टूडेंट ने शिविर में अपनी सेवा दी,

और लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक किया। वहीं सभी रक्तदाताओं को संस्था की ओर से प्रमाण पत्र और उपहार देकर सम्मानित किया गया। साथ ही सभी के स्वस्थ जीवन भी कामना की गई।मौके पर किशोर कुमार, योगेंद्र नीतीश, ममता, मिक्की समेत कई लोगों ने रक्तदान के लिए आम लोगों को प्रेरित किया। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments