Homeभागलपुरविश्वविद्यालय में तालाबंदी करना जायज नहीं : प्रति कुलपति

विश्वविद्यालय में तालाबंदी करना जायज नहीं : प्रति कुलपति

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : तिलकामांझी भागलपुर विश्‍वविद्यालय में कई माह से नियमित कुलपति नहीं है। इस विश्‍वविद्यालय की विडंबना यह है कि कभी यहां प्रभारी कुलपति बनाकर काम चलाया जाता है, तो कभी दूसरे जगह के विश्‍वविद्यालय के कुलपति को यहां की देखरेख का जिम्‍मा दे दिया जाता है।

वर्तमान में टीएमबीयू को संभालने का दायित्‍व मुजफ्फरपुर के कुलपति प्रो. हनुमान पांडेय के पास है। लेकिन वे काफी दिनों से यहां नहीं आ रहे हैं। जिस कारण विश्‍वविद्यालय का कार्य लगातार प्रभावित हो रहा है। दूसरी तरफ छात्र राजद ने स्थाई कुलपति की मांग को लेकर एक सप्ताह से प्रशासनिक भवन में तालाबंदी कर रखा है।

प्रो हनुमान प्रसाद पांडे, प्रभारी कुलपति, टीएमबीयू

इस कारण विश्वविद्यालय का कामकाज पूरी तरह ठप है। वहीं छात्र संगठन के द्वारा किए गए आंदोलन को लेकर जब तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो. रमेश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि धरना पर बैठे छात्र संगठन का डिमांड ऐसा है, जिसे विश्वविद्यालय स्तर पर पूरा नहीं किया जा सकता। प्रति कुलपति ने बताया कि डिग्रियां बनकर तैयार है, लेकिन तालाबंदी के कारण छात्रों को डिग्री नहीं मिल पा रही।

प्रो. रमेश कुमार, प्रति कुलपति, टीएमबीयू

एक सवाल के जवाब में प्रो. रमेश ने कहा कि स्थाई कुलपति को लेकर छात्रों की मांग सही है लेकिन तालाबंद करना जायज नहीं। उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन और तालाबंदी के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन को 18 जुलाई से होने वाली कई परीक्षाएं रद्द करनी पड़ी। प्रो. रमेश कुमार ने छात्रों से आन्दोलन समाप्त करने की अपील की है।

Silk Tv
Silk Tvhttps://silktvnews.com/
Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular