Home भागलपुर विक्टोरिया मेमोरियल भवन की बदल रही तस्वीर,होगा बेहतर इलाज

विक्टोरिया मेमोरियल भवन की बदल रही तस्वीर,होगा बेहतर इलाज

रिपोर्ट- रवि शंकर सिन्हा/ईशु राज  

सिल्क टीवी/भागलपुर(बिहार): भागलपुर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन सोमवार को सदर अस्पताल परिसर पहुंचे, जहां डीएम ने अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग विक्टोरिया मेमोरियल भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान डीडीसी प्रतिभा रानी और सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा की मौजूदगी में डीएम ने भवन के जीर्णोधार से संबंधित कार्यों का जायजा लिया, और भवन निर्माण विभाग के अधिकारियों को जल्द कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

वहीं अलग अलग विभाग और कमरों का निरीक्षण कर डीएम ने सिविल सर्जन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से आवश्यक जानकारी ली, और आमलोगों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए अस्पताल को अपटूडेट करने का निर्देश दिया। वहीं निरीक्षण के बाद डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि काफी पुरानी बिल्डिंग होने के कारण विक्टोरिया मेमोरियल भवन कई जगह जर्जर हो चुकी थी, जबकि जरूरत और समय के अनुसार बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के तहत इसका जीर्णोधार कराया जा रहा है।

डीएम ने कहा कि 15 वें वित्त आयोग के मद से इस भवन का जीर्णोधार किया जा रहा है, जिसका कार्य लगभग पूरा हो चुका है, और इसी माह में इसे मरीजों के लिए चालू भी कर दिया जाएगा। डीएम ने कहा कि COVID महामारी के कारण हुई समस्या को देखते हुए सदर अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने, Covid मरीज के लिए अस्पताल में पर्याप्त व्यवस्था करने, प्राइवेट वार्ड बनाने, ओटी, पीकू वार्ड और इससे संबंधित तमाम सुविधा मुहैया कराने के लिए कार्य किया जा रहा है। साथ ही डीएम ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को अच्छा माहौल और सुविधा मिले इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। मौके पर डीपीएम फैजान अशर्फी, अस्पताल मैनेजर जावेद मंसूर, समेत कई चिकत्सक और अस्पताल कर्मी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments