Homeबिहारलेट्स इंस्पायर बिहार मुहिम के तहत हुई परीक्षा, नि:शुल्क कराई जाएगी इंजीनियरिंग...

लेट्स इंस्पायर बिहार मुहिम के तहत हुई परीक्षा, नि:शुल्क कराई जाएगी इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : बिहार के मशहूर आईपीएस विकास वैभव लगातार युवाओं को प्रेरित करते रहे हैं। विकास वैभव छात्र छात्राओं के बीच काफी लोकप्रिय भी माने जाते हैं। उन्होंने ‘लेट्स इंस्पायर बिहार’ नाम की मुहिम शुरू की है।

लेट्स इंस्पायर बिहार के प्रणेता आईपीएस विकास वैभव

जिसके तहत वे बिहार के युवाओं को मुफ्त कोचिंग देने की तैयारी में जुट गए हैं। इसी कड़ी में लेट्स इंस्पायर बिहार, भागलपुर टेक्नो प्वाइंट और क्रैक जेईई पटना के सहयोग से गरीब छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क आईआईटी एवं मेडिकल की तैयारी कराई जाएगी।

जिसको लेकर रविवार को भागलपुर के लालबाग स्थित टेक्नो प्वाइंट में परीक्षा आयोजित की गई। टेक्नो प्वाइंट के निदेशक अंशु सिंह ने बताया कि आईपीएस विकास वैभव की देखरेख में बिहार के कई जिलों में परीक्षा का आयोजन किया गया।

जिसमें जेईई और नीट के लिए कुल 80 छात्र छात्राओं का चयन किया जाएगा। अंशु सिंह ने कहा कि परीक्षा में सफल 40 बच्चों की पढ़ाई, रहने-सहने, भोजन और ड्रेस का वहन उनकी संस्था करेगी।

ई. अंशु सिंह, निदेशक, टेक्नो प्वाइंट, भागलपुर

जिसके लिए अलग हॉस्टल की व्यवस्था भी कर ली गई है। रविवार को टेक्नो प्वाइंट में 130 छात्र छात्राएं परीक्षा देने पहुंचे थे। इस दौरान डायरेक्टर अंशु सिंह ने घूम घूम कर सभी परीक्षा हॉल और रूम का जायजा लिया।

गौरतलब हो कि प्रदेश में करीब 10 हजार छात्र छात्राओं ने परीक्षा के लिए फॉर्म भरा था। वहीं आईपीएस विकास वैभव ने बताया कि गरीब और वंचित परिवारों से आने वाले बच्चों को मुफ्त में IIT और NEET परीक्षा की तैयारी करवाने की यह एक छोटी सी मुहिम है।

उन्होंने कहा कि योजना के तहत बिहार के 80 गरीब बच्चों को फ्री में इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी। गृह विभाग के विशेष सचिव विकास वैभव ने बताया कि पहले फेज में राजधानी पटना और भागलपुर में बच्चों के लिए यह व्यवस्था की गई है। दोनों जगह 40 बच्चों का हॉस्टल बनकर तैयार है। इधर भागलपुर टेक्नो प्वाइंट के निदेशक अंशु सिंह ने कहा कि परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा।

Silk Tv
Silk Tvhttps://silktvnews.com/
Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular