Home बिहार लखीमपुर किसान जनसंहार के खिलाफ भाकपा-माले एवम् ऐक्टू ने किया विरोध प्रदर्शन….

लखीमपुर किसान जनसंहार के खिलाफ भाकपा-माले एवम् ऐक्टू ने किया विरोध प्रदर्शन….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :भागलपुर के स्टेशन चौक पर सोमवार को भाकपा माले और एक्टू ने केन्द्र सरकार, भाजपा और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में धरना प्रदर्शन कर रहे चार किसानों की हुई मौत के खिलाफ केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की, और कहा कि किसान के इस जनसंहार के खिलाफ ऑल इण्डिया किसान महासभा के राष्ट्रव्यापी प्रतिवाद के आह्वान का समर्थन करते है, जिसको लेकर भाकपा-माले एवम् ऐक्टू ने भागलपुर स्टेशन चौक पर विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं इस दौरान भाकपा माले के राज्य कमिटी सदस्य सह ऐक्टू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एस के शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करे और किसानों का जनसंहार करनेवाले मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाय। उन्होंने किसानों के जनसंहार कांड की न्यायिक जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र और यूपी सरकार आंदोलनकारी किसानों की आवाज को दबाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रही है। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला भी फूंका। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व भाकपा-माले के राज्य कमिटी सदस्य व ऐक्टू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एसके शर्मा, भाकपा-माले के नगर प्रभारी मुकेश मुक्त ने किया। वहीं प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए एसके शर्मा एवम् मुकेश मुक्त ने कहा कि सत्ता के नशे में चूर गृहराज्य मंत्री के उकसावे पर, उसके बेटे ने गाड़ी से कुचल कर किसानों की हत्या कर डाली, और आंदोलन से लौट रहे किसानों पर गोली भी चलायी गई। उन्होंने कहा कि किसान शांतिपूर्ण आंदोलन से वापस लौट रहे थे, लेकिन भाजपा आंदोलन को जानबूझ कर हिंसक बनाने की साजिश कर रही है।

मौके पर भाकपा-माले के नगर सचिव सुरेश प्रसाद साह, ऐक्टू के जिला उपाध्यक्ष विष्णु कुमार मंडल, संयुक्त सचिव अमर कुमार, नगर कमिटी सदस्य प्रवीण कुमार पंकज, सुभाष कुमार, मो. मुमताज, बुधनी उरांव, ऐक्टू के प्रमोद यादव, सदानंद यादव, राजेश कुमार दास, जिच्छो यादव, शंकर यादव, मोहन सिंह, कन्हाय कुमार, बमबम यादव, राजीव यादव, सिकंदर तांती, कुंदन यादव, मंटू यादव, गौरी यादव, मो. रुस्तम, पंकज यादव, दीपक कुमार, सुनील यादव समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments