Home बिहार रोजगार मेला में युवाओं की उमड़ी भीड़, बेरोजगारों की जगी उम्मीद

रोजगार मेला में युवाओं की उमड़ी भीड़, बेरोजगारों की जगी उम्मीद

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : केंद्र और राज्य सरकार रोजगार को लेकर तमाम दावें करती हैं, लेकिन रोजगार मेला में युवाओं की भीड़ सरकारी दावों की पोल खोल रही है। कुछ माह पूर्व कोरोना का कहर और लॉकडाउन की वजह से बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए।

जॉब मेला में इन्टरव्यू देने पहुंचे युवा

जबकि कल, कारखाने और आय के साधन बंद होने से युवाओं को जन्मभूमि पर लौटना पड़ा। वहीं बेरोजगार हुए युवा अब स्थानीय स्तर पर रोजगार की तलाश कर रहे हैं।

क्योंकि निजी क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं बढ़ी हैं। ऐसे में भागलपुर दाऊदचक स्थित रहमान इनक्लेव जॉब की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है। इसी कड़ी में शनिवार को ATMH और AMP के संयुक्त बैनर तले रहमान इनक्लेव में जॉब ड्राइव का आयोजन किया गया।

जॉब मेला में सुबह से शाम तक नौकरी पाने के लिए युवाओं की भीड़ जुटी रही। जॉब मेले में एयरटेल, बाटा, आदित्य बिरला, टीवीएस, मैकडॉनल्ड्स, ओएचईसी, ऑरेंज, बेकरी समेत कई कंपनियां आईं। वहीं डॉ. इम्तियाजुर रहमान ने बताया कि मेला में काफी संख्या में नौकरी की तलाश में युवा आए।

जिनका इंटरव्यू लिया गया है। उन्होंने बताया कि जॉब के लिए फ्रेशर्स ने भी अप्लाई किया है। जॉब ड्राइव के समन्वयक मो. नदीम ने जानकारी दी कि पहले राउंड में 108 लोगों का इन्टरव्यू लिया गया है।

जिन्हें 15 दिनों के बाद फिर इन्टरव्यू देना होगा। उन्होंने बताया कि रिज्यूम और साक्षात्कार के आधार पर अंतिम रूप से कंपनी युवाओं को जॉब के लिए शॉर्टलिस्ट करेगी।

डाॅ. इम्तियाजुर रहमान

वहीं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. इमरान रहमान, प्रोफेसर देवज्योति मुखर्जी, डॉ. जिया अहमद, डाॅ. शहाबुद्दीन, नसीम अख्तर, राजीव कुमार सिंह और आगत अतिथियों ने डॉक्टर इम्तियाजुर रहमान के प्रयास की सराहना की। बताया कि आवेदक इंटरव्यू क्रैक करके आसानी से जॉब पा सकते हैं।

इधर जॉब मेले में नौकरी की तलाश में आए युवाओं ने कहा कि भागलपुर शहर में भी जॉब की संभावनाएं हैं। लेकिन उन्हें सही मार्गदर्शन नहीं मिल पाता। इस अवसर पर प्रो. शाहिद रजा जमाल, ऐनुल होदा, हलीम अख्तर, मो. सोहेल, अनु, राहुल समेत कई लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments