Home खेल राष्ट्रीय जूनियर वूशु प्रतियोगिता में भागलपुर के खिलाड़ियों ने जीते 3 पदक,...

राष्ट्रीय जूनियर वूशु प्रतियोगिता में भागलपुर के खिलाड़ियों ने जीते 3 पदक, तलवारबाजी के अलग अलग इवेंट में मारी बाजी….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : 20 वीं जूनियर राष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता में जिले के कार्मेल स्कूल की छात्रा वुशू खिलाड़ी अर्पिता दास ने 2 काँस्य पदक और जिया कुमारी ने 1 काँस्य पदक जीत कर स्कूल एवं जिले के साथ राज्य का नाम रौशन किया है। यह जानकारी देते हुए भागलपुर वुशू संघ के महासचिव राजेश कुमार साह ने बताया कि पंजाब के फगवाड़ा स्थित लवली प्रोफेसनल यूनिवर्सिटी में 20 से 25 अक्टूबर तक आयोजित छःदिवसीय जूनियर राष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता में बिहार वुशू की टीम ने हिस्सा लिया।

Arpita Das

जिसमें बिहार टीम भागलपुर वुशू संघ के तीन खिलाडियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि तीन में से दो खिलाडियों ने मैडल पर कब्ज़ा जमाया, जबकि एक खिलाडी बेहतरीन क्षमता का प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता में अच्छी रैंकिंग प्राप्त की। वहीं खिलाडियों के इस प्रदर्शन से बिहार वुशू संघ समेत भागलपुर वुशू संघ के पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

Jiya Kumari

जिया कुमारी ने ताईची तलवार चालन इवेंट में कांस्य पदक जीता, जबकि अर्पिता दास ने दाओशू चौड़ी तलवार चालन के साथ डंडा चालन में भी काँस्य पदक प्राप्त किया। इसके अलावा कृतिका आनंद ने यंग चुन एवं शाओलीन तलवार चालन में बेहतर खेल का प्रदर्शन किया।

बता दें कि तीनों खिलाड़ी कक्षा 9 की छात्रा है। वहीं टीम के साथ कोच के रूप में पटना के सूरज कुमार, मुजफ्फरपुर के आनंद कुमार और मैनेजर के रूप भागलपुर की अर्चना दास शामिल हुई। इधर  

भागलपुर के खिलाडियों के शानदार प्रदर्शन पर कार्मेल स्कूल की प्राचार्या सिस्टर सैंड्रा एवं उपप्राचार्य सिस्टर आशा ने बधाई और शुभकामनाएं दी।

वहीं इस सफलता को लेकर संघ के अधिकारी डॉ पवन पोद्दार, उपाध्यक्ष डॉ तपन घोष, डॉ मुकेश  सिन्हा, रामगोविंद साह, डॉ शाहिद रज़ा जमाल, राजीव रंजन, शैलेश कुमार, अश्विनी कुमार, एज़ाज नसीम, अंबरीश सिंह, विक्रम सिंह, कुमार प्रशांत, विकास झा ने भी ख़ुशी व्यक्त करते हुए खिलाडियों को बधाई दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments