Home खेल राष्ट्रीय खेल दिवस पर हुआ सम्मान समारोह का आयोजन,भागलपुर की बेटियां ने...

राष्ट्रीय खेल दिवस पर हुआ सम्मान समारोह का आयोजन,भागलपुर की बेटियां ने बढ़ाया मान…..

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा  

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर देश भर में खिलाडियों और अलग अलग खेल से जुड़े लोगों को बधाई देने का सिलसिला जारी है। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई केंद्रीय और राज्यों के मंत्री ने हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को नमन करते हुए सभी  खिलाडियों और देशवासियों को राष्ट्रीय खेल दिवस की शुभकामनाए दी। वहीं  बिहार राज्य खेल प्राधिकरण की ओर से आयोजित किये गए समारोह में रविवार को विभिन्न खेलों में राज्य के अलग अलग जिले से चयनित सफल खिलाड़ियों को बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और कला संस्कृति मंत्री ने मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

समारोह में भागलपुर हनुमाननगर की रहने वाली कार्मेल स्कूल की छात्रा जिया कुमारी और अर्पिता दास को सत्र 2020 – 21 में नेशनल और स्टेट लेवल पर किये गए बेहतर प्रदर्शन एवं अलग अलग इवेंट में मिली सफलता को लेकर सरकार की ओर से खेल दिवस पर सम्मानित किया गया। बता दें कि कार्मेल स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा जिया कुमारी ने वुशु के ताईची और ताईची तलवारबाज़ी इवेंट और अर्पिता दास ने वुशू के अलग अलग इवेंट में पहले भी जिला स्तर के अलावा राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में मेडल जीतकर जिले के साथ राज्य का सम्मान बढ़ाया है। इसको लेकर भागलपुर वुशू संघ के महासचिव राजेश कुमार साह ने बताया की जिया ने वर्ष 2020-21 में हरियाणा में आयोजित 19वीं जूनियर राष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता में कांस्य पदक और इससे पूर्व इसी सत्र में आयोजित स्टेट चैम्पियनशिप ऑफ़ वुशू मार्शल आर्ट में गोल्ड मेडल जीता।

जबकि अब तक जिया ने जिला से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक कुल 9 मेडल अपने नाम किये है। वहीं राजेश साह ने कहा कि सत्र 2020-21 में रांची में आयोजित 20वीं सब जूनियर राष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता के अलग अलग इवेंट में 2 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज़ मेडल एवं बिहार राज्य वुशू प्रतियोगिता 2021 में अर्पिता दास ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। जिसको लेकर सरकार की ओर से राज्य स्तर पर खिलाडियों को सम्मानित किया गया। इधर  भागलपुर की बेटियों और अलग अलग इवेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को खेल प्रेमियों ने खेल दिवस की बधाई दी है।    

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments