Home धर्म रामनाम अखंड संकीर्तन में झूमे श्रद्धालु, कहा राम का नाम लेने से...

रामनाम अखंड संकीर्तन में झूमे श्रद्धालु, कहा राम का नाम लेने से सभी का बेड़ा हो सकता है पार….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) :भागलपुर मंदरोजा चौक के समीप हकीम देवी प्रसाद ठाकुरबाड़ी परिसर में 15 दिवसीय प्राकृतिक चिकित्सा शिविर और रामनाम अखंड संकीर्तन प्रारंभ है। वहीं शारदीय नवरात्र पर देशी दवाखाना की ओर से आयोजित रामनाम अखंड संकीर्तन से आसपास का वातावरण भक्तिमय बना हुआ है।

देशी दवाखाना के वैद्य देवेंद्र कुमार गुप्त ने बताया कि मानव-भुतर प्रकृति के पंच तत्वों से निर्मित है। जिसे मानसिक तनाव से बचने के लिए रामनाम और मां दुर्गा के प्रति विश्वास जरूरी है। उन्होंने कहा कि रामनाम अखंड संकीर्तन में दूर दराज के श्रद्धालु भी पहुंच रहे हैं। वैद्य देवेंद्र कुमार गुप्त ने कहा कि राम का नाम लेने से सभी का बेड़ा पार हो सकता है।

कलियुग में राम नाम महामारी को समाप्त करने की सबसे बड़ी औषधि है। उन्होंने बताया कि रा शब्द सूर्य और अग्नि का प्रतीक है और म शब्द चंद्रमा का प्रतीक है। जिसमें अमृत तत्व है। राम नाम लेने से सभी कीटाणु जल जाते हैं और अमृत तत्व मिलने से शरीर स्वस्थ रहता है। वहीं अखंड संकीर्तन पाठ करा रहे पंडित ने बताया कि राम नाम जीवन का आधार है।

जबकि समाजसेवी सुबोध मंडल ने कहा कि राम नाम का जप सबसे सरल तरीका है और प्रभु की कृपा और नाम संकीर्तन में श्रद्धा के बल पर कोई भी आगे बढ़ सकता है। मौके पर कवि डॉ. जयंत जलद, रशिम सिन्हा, देवाशीष दत्त, ओम प्रकाश केजरीवाल, अरूण चौखानी, गोपाल यादव समेत कई लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments