Home खेल युगांडा पैरा इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बिहार के अरबाज़ ने गोल्ड मेडल...

युगांडा पैरा इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बिहार के अरबाज़ ने गोल्ड मेडल जीतकर किया देश का नाम रौशन, बधाई देने वालों का लगा तांता…..

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : दक्षिण अफ्रीका में आयोजित युगांडा पारा इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बिहार के अरबाज अंसारी ने डबल मैच में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है। अरबाज अंसारी ने फाइनल मैच में वर्तमान के पैरा ओलंपिक चैंपियन प्रमोद भगत एवं उसके पार्टनर मनोज सरकार को सीधे सेटों में हराकर गोल्ड पर कब्जा जमाया।

अरबाज अंसारी ने भागलपुर बैडमिंटन अकैडमी के साथ रहकर कई वर्षों तक प्रशिक्षण प्राप्त किया है, जबकि इस ट्रेनिंग के क्रम में भी खेलते हुए अरबाज ने देश के लिए सिल्वर् एवं ब्रोंज मेडल जीत कर अपनी काबिलियत की झलक पहले दिखा दी थी।

वहीं उस वक्त भी अरबाज की सफलता पर भागलपुर बैडमिंटन एसोसिएशन एवं बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उसके उत्साहवर्धन के लिए उन्हें सम्मानित भी किया था। वहीं दक्षिण अफ्रीका में खेले गए बैडमिंटन चैंपियनशिप में अरबाज ने एक बार फिर से ना सिर्फ अपने देश एवं राज्य का नाम गौरवांवित किया, बल्कि उनकी जीत से बिहार और भागलपुर बैडमिंटन एसोसिएशन के अधिकारियों ने खुशी जाहिर करते हुए उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना और बधाई दी।

इधर अरबाज की इस सुनहरी उपलब्धि पर बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के सेक्रेटरी जनरल सह बी आई के कोचिंग एवं डेवलपमेंट सेक्रेटरी के. एन. जायसवाल, बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के सेक्रेटरी इवेंट एवं भागलपुर बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव सत्यजीत सहाय, अध्यक्ष तपन कुमार घोष, उपाध्यक्ष एच. ए. खान, कोषाध्यक्ष राजेश नंदन, डॉक्टर वर्षा सिन्हा, रितेश कुमार, मिथिलेश, राकेश, प्रवेश, सनी, रूपेश राज, सूर्यकांत और रोहित ने भी बधाई दी है।

साथ ही एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए आगे भी समय समय पर ट्रेनिंग कैंप आयोजित करने के साथ बच्चों का भी रुझान बैडमिंटन खेल की ओर बढ़े इसके लिए सुविधा मुहैया कराने के साथ जागरूक करने की भी बात कही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments