Home अपराध यातायात नियम तोड़ने वाले वाहन चालक हो जाएं सावधान, पकड़े जाने पर...

यातायात नियम तोड़ने वाले वाहन चालक हो जाएं सावधान, पकड़े जाने पर लाइसेंस होगा रद्द…

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) :भागलपुर की सड़कों पर ट्रैफिक का भारी दबाव रहता है। ट्रैफिक की वजह से लोगों को अक्सर लंबे जाम में जूझना पड़ता है। हालांकि अब शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस कप्तान बाबू राम ने अलग तरीका अपनाया है। लोगों को जाम के झाम से छुटकारा दिलाने के लिए उन्होंने कई सख्त कदम उठाए हैं।

ट्रैफिक को दुरुस्त करने के लिए एसएसपी बाबू राम ने दंगा निरोधी दस्ते के आधे बल को तिलकामांझी चौक पर प्रतिनियुक्त भी कर दिया है। साथ ही एसएसपी ने ट्रैफिक थाना प्रभारी को निर्देश दिया है कि जवानों के सहयोग से रोजाना तिलकामांझी चौक पर वैसे ऑटो और टोटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई करें जो चौक पर ही वाहन रोककर यात्री बैठाते हैं। एसएपी ने बताया कि बीच चौक पर वाहनों के रुकने से वहां जाम लगता है।

उन्होंने नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। जिसका असर भी दिखने लगा है। साथ ही एसएसपी बाबू राम ने शहर में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए वरीय अधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी है। उन्होंने सभी वरीय अधिकारियों को रोजाना सुबह और शाम आधे घंटे शहर का भ्रमण करने और ट्रैफिक का जायजा लेने को कहा है।

बाबू राम, एसएसपी

उन्होंने सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात, एएसपी शुभम आर्य और डीएसपी को निर्देश दिया है कि वे भ्रमण के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था में जहां भी कमी देखें उसमें सुधार के लिए अधीनस्थ पदाधिकारी को निर्देशित करें। इसके अलावा एनएच 80 पर ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने और अधिक रफ्तार में चलने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई को भी कहा है।

इधर शुक्रवार को एसएसपी बाबू राम ने बताया कि वाहनों पर आगे एवं पीछे नम्बर प्लेट नहीं रहने पर कारवाई की जाएगी और नई गाड़ी बिना हाई सेक्युरिटी नम्बर प्लेट के रोड पर नहीं चलने दिया जाएगा। ऐसे वाहनों के पकड़े जाने पर उसे जब्त करते हुए सख्त कार्रवाई का निर्देश भी उन्होंने दिया है। एसएसपी ने अधिक दुर्घटना वाले स्पॉट को चिन्हित कर दुर्घटना के कारणों के निराकरण करने की बात भी कही है। वहीं तेज गति वाले वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए 3 स्पीड रडार गन को लगाने का निर्देश दिया है।

साथ ही शहर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान अब हेंड हेल्ड इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से काटा जाएगा। इतना ही नहीं तीन बार ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने वालों को चिन्हित कर उनका ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा। जबकि शहर में अवैध पार्किंग कर जाम का कारण बनने वाले वाहनों को उठाने के लिए दो टोइंग वाहनों को लगाए जाने का निर्देश भी एसएसपी बाबू राम ने दिया है। वहीं हेलमेट नहीं पहनने, मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चलाने, नशे में वाहन चलाने, ओवर स्पीड में वाहन चलाने और नाबालिग द्वारा वाहन चलाने के मामलों में सख्ती से कार्रवाई का टास्क पुलिस कप्तान बाबू ने सभी थानेदार को दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments