Home बिहार मैं तेरे वास्ते सब छोड़ कर आ गई....

मैं तेरे वास्ते सब छोड़ कर आ गई….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर के कबीरपुर में बुधवार की रात ऑल इंडिया मुशायरा का आयोजन हुआ। मुशायरा में शायरों ने अपने कलाम से लोगों को खूब झुमाया।

वहीं सीतामढ़ी के शायर मोजाहिद हसनैन हबीबी ने अपना कलाम पेश करते हुए कहा कि “जरा सी चूक सारी रिवायत छिन लेती है, नई तहजीब बच्चों से शराफत छीन लेती है, मिले खैरात में ओहदा तो फौरन दौड़ मत जाना, यह एक भूल कायद से पियादत छीन लेती है।

जबकि भागलपुर के शायर काजिम अशरफी ने अपने कलाम “हमारे गांव के बच्चे दिए बनाते रहे, किसी ने काम ना सीखा दिया सलाई का” पर जमकर तालियां बटोरीं। कार्यक्रम में देश भर के कई शायरों ने एक-से-बढ़कर शायरी पेश कर लोगों का दिल जीत लिया। यूपी की मशहूर शायरा चांदनी शबनम की ने कहा कि ‘रस्मों रेवाजों की जंजीरें तोड़ कर आ गई, ले मैं तेरे वास्ते सब छोड़ कर आ गई।

वहीं सीवान के हास्य कवि सुनील कुमार तंग ने अपने कलाम में कहा कि ‘उसे बस राम दिखता है, उसे रहमान दिखता है, उसे गुरुग्रंथ साहब का लिखा फरमान दिखता है, मेरी आंखों में लगता है कि मोतियाबिंद है साहब, जिधर नजरे उठाता हूं उधर इंसान दिखता है।

इस दौरान कोलकाता के कवि शमीम अंजुम वारसी, यूपी के ताबीश रेहान समेत कई शायरों ने भी अपनी-अपनी शायरी पेश की। कार्यक्रम की अध्यक्षता असजद नाजरी नजर ने की। मुशायरा के दौरान डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, संयोजक सीमू खान और आगत अतिथियों ने पूर्व पार्षद चुन्ना खान की स्मृति में वार्ड नंबर 12 की जनता को एक एम्बुलेंस और चार ऑक्सीजन सिलेंडर सौंपा। वहीं सीमू खान ने कहा कि उन्होंने अपने निजी फंड से वार्ड के जरूरतमंद लोगों के लिए यह सेवा शुरु की है।

जिसकी मॉनिटरिंग 11 सदस्यीय कमेटी करेगी। मौके पर वार्ड नंबर 12 की पार्षद सबीहा रानू समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments