Home बिहार मेडिकल कॉलेज कैंपस में हुआ ईएनटी AOI का स्टेट एनुअल कॉन्फ्रेंस, लाइव...

मेडिकल कॉलेज कैंपस में हुआ ईएनटी AOI का स्टेट एनुअल कॉन्फ्रेंस, लाइव सर्जरी वर्कशॉप में देश विदेश से जुड़े चिकित्सक…..

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा  

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) :भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज कैंपस में बिहार झारखण्ड औएकॉन 2021 के तीन दिवसीय 45 वें एनुअल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज हॉल में आयोजित कार्यक्रम में भागलपुर समेत बिहार झारखण्ड के विभिन्न जिलों से आये ईएनटी विशेषज्ञ चिकित्सकों ने हिस्सा लिया।

एनुअल कॉन्फ्रेंस के पहले दिन ईएनटी से जुड़े चिकित्सकों की मौजूदगी में लाइव सर्जिकल वर्कशॉप का आयोजन किया गया, जिसके माध्यम से ईएनटी सर्जन के साथ मेडिकल स्टूडेंट्स ने ईएनटी से जुड़े कई प्रकार की कठिन सर्जरी को देखा, और इसकी बारीकियों को समझने का प्रयास किया। 

जयपुर में की गई लाइव सर्जिकल वर्कशॉप में देश के जाने माने ईएनटी सर्जन डॉ सतीश जैन ने नाक कान से जुड़े अलग अलग तरह के मरीजों की सर्जरी की। वहीं तीन दिवसीय एनुअल कॉन्फ्रेंस को लेकर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज कैंपस में भव्य पंडाल तैयार किया गया है, जिसमें कई तरह के कार्यक्रम और विभिन्न विषयों पर विशेषज्ञ अपनी बात रखेंगे।

कार्यक्रम में डॉ. सतीश जैन, डॉ आर के सिन्हा, डॉ दीपक डालमिया, डॉ राजेश विश्वकर्मा, डॉ विक्रम खन्ना समेत देश के कई जिलों से आये चिकित्सक ऑपरेशन और इलाज से सम्बंधित नई तकनीक एवं विषयों पर अपनी बात रखेंगे, जिससे ईएनटी से जुड़ी समस्याओं का उचित और समय पर इलाज किया जा सके।

वहीं इसको लेकर ईएनटी के AOI बिहार झारखण्ड के प्रेसिडेंट डॉ एस पी सिंह ने कहा कि कार्यक्रम के पहले दिन कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा सफलतापूर्वक की गई कान के पर्दे, घेघा, नाक में मांस बढ़ने, समेत कई प्रकार की सर्जरी को भागलपुर समेत देश और दुनिया भर में काफी संख्या में लोगों ने वर्चुअल माध्यम से देखा।

साथ ही उन्होंने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से अलग विशेषज्ञ चिकित्सकों के नाम से अवार्ड सेशन और क़्विज प्रतियोगिता समेत कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मौके पर धनबाद मेडिकल ईएनटी विभाग के एचओडी डॉ अनिल कुमार ठाकुर, डॉ एच आई फर्रुख समेत बिहार झारखण्ड के विभिन्न जिलों से आये ईएनटी स्पेशलिस्ट और मेडिकल स्टूडेंट मौजूद रहे।       

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments