Home भागलपुर मेगा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में रक्तवीरों की उमड़ी भीड़

मेगा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में रक्तवीरों की उमड़ी भीड़

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर के चुनिहारी टोला स्थित टिबरेवाल धर्मशाला में रविवार को अहसास ” एक उम्मीद अपनों की ” संस्था की ओर से मेगा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस दौरान संस्था समेत जिले के विभिन्न जगहों से पहुंचे दर्जनों लोगों ने हिस्सा लेकर दूसरों की जिंदगी बचाने में योगदान देने के उद्देश्य से रक्तदान किया। शिविर में कोविड महामारी से बचाव के लिए भी संस्था की ओर से इंतजाम किये गए थे, जहां काफी संख्या में युवाओं के साथ हर आयु वर्ग के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर ब्लड डोनेट किया, और आम लोगों को भी रक्तदान के प्रति जागरूक होने की बात कही।

रक्तदान शिविर अहसास संस्था

वहीं इस कार्यक्रम में समाजसेवक आलोक अग्रवाल, धनबाद से आये रक्तवीर अंकित राजगरिया और भागलपुर के पूर्व महापौर दीपक भुवानिया ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होकर सभी रक्त वीरों का उत्साह बढ़ाया, जबकि तेज गर्मी और धूप के बावजूद लोगों ने जरूरतमंदों के लिए रक्तदान किया।

इधर संस्था के अध्यक्ष विनीत बुधिया ने बताया कि शिविर में विभिन्न समाजसेवी संस्था के सदस्यों के अलावा कई बुद्धिजीवियों एवं युवाओं ने शिविर में हिस्सा लिया, और 18 से 60 साल की उम्र के लोगों ने रक्तदान किया।

उन्होंने कहा कि कहा कि पिछले चार वर्षों से संस्था की ओर से शिविर लगाकर रक्तदान कार्यक्रम किया जाता है, जिसका उद्घाटन सभी धर्म के धर्मगुरुओं ने साथ मिल कर दीप प्रज्वलित कर किया। विनीत बुधिया ने बताया कि कैंप में महिलाओं ने भी बढ़ चढ़ कर रक्तदान किया। इस दौरान संस्था की ओर से रक्तदाताओं और अतिथियों को पौधा देकर सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम में संस्था की संरक्षिका छाया पाण्डेय, संयोजक राजीव गर्ग, नशीमा दिलकश, और आशीष दाधीच की पूरी टीम ने सभी रक्त वीरों के प्रति आभार व्यक्त किया। मौके पर गौरव जैन, जॉनी संथालिया, प्रीतम कुमार, निमित गोयनका समेत काफी संख्या में संस्था के सदस्य और रक्तदाता मौजूद रहे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments