Home भागलपुर मुहर्रम पर पीएम नरेंद्र मोदी ने हजरत इमाम हुसैन की शहादत को...

मुहर्रम पर पीएम नरेंद्र मोदी ने हजरत इमाम हुसैन की शहादत को किया याद…

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पैगंबर मोहम्मद साहब के नवासे हजरत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया। साथ ही कहा कि हजरत इमाम हुसैन ने शांति और सामाजिक समानता पर बल दिया। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा है कि हम हजरत इमाम हुसैन के बलिदान को याद करते हैं और उनके साहस के साथ ही न्याय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का स्मरण करते हैं।

क्योंकि उन्होंने शांति और सामाजिक समानता को बहुत महत्व दिया। गौरतलब हो कि इस्लामिक कैलेंडर का पहला महीना मुहर्रम होता है। वहीं मुहर्रम के 10वें दिन को आशुरा कहते हैं। बताया जाता है कि इसी दिन हजरत इमाम हुसैन और उनके 72 साथी कर्बला में शहीद हुए थे।

इस कारण मुहर्रम को गम का महीना माना जाता है। इधर भागलपुर में यौम अशूरा के मौके पर मुस्लिम समाज के लोग ने रोजा रख कर इमाम हुसैन की कुर्बानी को याद किया। जबकि जिला प्रशासन ने मोहर्रम में शांति कायम रखने को लेकर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए हैं ।

विभिन्न इलाकों में पुलिस बल को लगाया गया है। वहीं कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार मुर्हरम पर कोई सार्वजनिक आयोजन नहीं हुआ, लेकिन प्रशासन और सेंट्रल मुहर्रम कमेटी की सख्ती के बाद भी कुछ जगहों पर ताजिया जुलूस निकाला गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments