Home भागलपुर मुहर्रम को लेकर डीएम और एसएसपी पहुंचे मियां साहब मैदान, कोविड प्रोटोकॉल...

मुहर्रम को लेकर डीएम और एसएसपी पहुंचे मियां साहब मैदान, कोविड प्रोटोकॉल के पालन का दिया निर्देश….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) :भागलपुर कोतवाली चौक पर बुधवार की रात पैकर और पुलिस के बीच हुई झड़प के को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। वहीं शांति-सदभाव के साथ कोरोना गाइडलाइंस के अनुपालन के बीच मुहर्रम संपन्न कराने के लिए डीएम सुब्रत कुमार सेन, एसएसपी निताशा गुड़िया, सदर एसडीओ आशीष नारायण समेत जिले के कई वरीय अधिकारी सेंट्रल मुहर्रम कमेटी, शांति समिति और नौजवान कमेटी से संपर्क में है।

इसको लेकर गुरूवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन मौलनाचक मियां साहब मैदान पहुंचे, जहां उन्होंने इमामबाड़ा परिसर में लगाए गए बांस बल्ला को देखने के बाद कमेटी के सदस्यों से वार्ता की। इस दौरान डीएम ने खलीफा को सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए पहलाम करने का निर्देश दिया। वहीं अधिकारियों ने कमेटी के सदस्यों से प्रशासन का सहयोग करने की बात कही, ताकि मोहर्रम शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो सके। इस दौरान मिंटू कुरैशी, अनवर खान और शांति समिति के सदस्यों ने अधिकारियों को भरोसा दिलाया कि मियां साहब मैदान में इस वर्ष भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सिर्फ नियाज-फातिहा किया जा रहा है। लोगों ने बताया कि मोजाहिदपुर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार दल बल के साथ देर रात तक इमामबाड़ा परिसर में कैंप भी करते हैं।

इधर विधि-व्यवस्था की बेहतरी के लिए एसएसबी की एक कंपनी भागलपुर पहुंच गई है। पुलिस-पब्लिक के बीच पहले से बेहतर समन्वय के लिए शांति समितियों के अलावा शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में शांति और सदभाव कायम करने की दिशा में सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ताओं की टोली सक्रिय है। गौरतलब हो कि मुहर्रम की दसवीं शुक्रवार को है। जिसमें कोरोना गाइडलाइंस की दिशा-निर्देश के कारण निशान की सांकेतिक औपचारिकता पूरी की जाएगी।

इधर पुलिस शरारती तत्वों पर पैनी नजर रख रही है। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए स्टैटिक बल के अलावा, विशेष बल, सुपर पेट्रोलिंग, बाइक पेट्रोलिंग, पैदल गश्त और सादे लिबास में पुलिस जवान को लगाया गया है। एसएसपी ने बताया कि संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही सभी थानाध्यक्ष को अपने इलाके में सक्रिय रहने का निर्देश भी दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments