Home बिहार मुख्यमंत्री ने वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा...

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिल्क टीवी न्यूज़ पटना :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की।
स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री प्रत्यय अमृत ने कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति, कोरोना जाॅच, जिलावार वैक्सीनेान की स्थिति, ब्लैक फंगस, ए0ई0एस0 एवं कालाजार की अद्यतन स्थिति के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेान को लेकर सभी जिलों में तेजी से काम किया जा रहा है।
समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कोरोना से बचाव को लेकर बड़े पैमाने पर काम किया गया है। इसके अच्छे परिणाम सामने आ रहे हंै। जैसी की बैठक में जानकारी दी गयी है कि कोरोना संक्रमण के मामले में अब बिहार देश में 24वें स्थान पर है, जबकि जनसंख्या के मामले में पूरे देश में तीसरे स्थान पर है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों को हमेाा सचेत और जागरुक रहने की जरूरत है। बिहार में कोरोना जांच और टीकाकरण को लेकर तेजी से काम किये जा रहे हैं। इसके बावजूद प्रतिदिन कोरोना जाॅच की संख्या को और बढ़ायें। अधिक से अधिक जाॅच होने से कोरोना संक्रमितों की संख्या का पता चलेगा और उसके आधार पर उसके फैलाव को रोका जा सकेगा। केन्द्र सरकार की तरफ से टीका उपलब्ध कराया जा रहा है। हमलोगों ने टीकाकरण को लेकर जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसे पूरा करें। ब्लैक फंगस और ए0ई0एस0 से बचाव को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा कई कदम उठाये गये हैं, जिससे ब्लैक फंगस के ज्यादा मरीज ठीक हुये हैं और ए0ई0एस0 के भी बहुत कम मामले सामने आये हैं। जो मामले आये हैं, उनका तेजी से उपचार किया गया है। उन्होंने कहा कि आॅक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता को लेकर सभी तैयारियाॅ पूरी रखें।
बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार एवं मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह उपस्थित थे, जबकि वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडे, शिक्षा मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी, मुख्य सचिव श्री त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त श्री आमिर सुबहानी, ािक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री संजय कुमार एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री प्रत्यय अमृत जुड़े हुए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments