बिहार

मुख्यमंत्री ने पूर्व सांसद स्व० नवल किशोर राय के पार्थिव शरीर कर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी

पटना, 17 अप्रैल 2022 :- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधान मंडल परिसर में पूर्व सांसद स्व० नवल किशोर राय के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर ग्रामीण कार्यमंत्री जयंत राज, विधायक नरेंद्र नारायण यादव, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, विधान पार्षद नीरज कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी श्रद्धांजलि दी। स्व0 नवल किशोर राय के तीनों पुत्र, नवीन कुमार, अरविंद कुमार एवं प्रवीण कुमार सहित अन्य परिजन भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू पार्टी कार्यालय में भी पूर्व सांसद स्व0 नवल किशोर ने • राय के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर विधान सभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, परिवहन मंत्री शीला कुमारी, ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज, विधायक पंकज कुमार मिश्रा, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, विधान पार्षद नीरज कुमार, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी श्रद्धांजलि दी।

जदयू पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोगों के पुराने साथी नवल किशोर राय जी के निधन से काफी दुख हुआ है। हमलोगों का उनसे बहुत पुराना संबंध था। जब मैं विधायक था तो जननायक कर्पूरी ठाकुर जी ने मुझे पार्टी की यूथ विंग का अध्यक्ष बनाया था और उस समय मैंने नवल किशोर राय जी को यूथ विंग का सेक्रेटरी बनाया था। मेरे साथ कई बार नवल किशोर राय जी को भी सांसद बनने का मौका मिला। उन्होंने अपने इलाके के लिए बहुत अच्छा काम किया। वे सब लोगों के लिए काम करते थे। जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के निधन के बाद हमने प्रति वर्ष होनेवाले आयोजन को लेकर एक कमिटी बनाई थी, जिसकी जिम्मेवारी उनको ही दी थी। अभी उनकी उम्र उतनी ज्यादा नहीं थी लेकिन बीमारी के कारण उनका निधन हो गया है। उनके निधन से हमें काफी दुख पहुंचा है। इस दुख की घड़ी में हमलोग उनके परिवार के साथ हैं। स्व० नवल किशोर राय जी के बच्चों से भी मेरी बात हुई है।

बोचहां उपचुनाव परिणाम को लेकर पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता मालिक है, जिसको चाहे उसको अपना वोट दे। इस पर प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं है। कोरोना की स्थिति पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कोरोना को लेकर पूरा अलर्टनेस है। देशभर में सबसे ज्यादा औसत जांच बिहार में हो रही है। जांच को लेकर लोगों को हमलोग प्रेरित करते रहते हैं। बिहार में अभी कोरोना के मामले काफी कम हैं। फिर से कोरोना का दौर आ सकता है, इसको लेकर सरकार की तरफ से सारी तैयारी है। ए०ई०एस० को लेकर भी सरकार पूरी तरह से सतर्क है। अभी काफी गर्मी पड़ रही है। गर्मी को लेकर दूसरी बीमारियों का भी खतरा है। इसको लेकर लोगों को जागरुक करने के साथ-साथ लोगों के इलाज की भी पूरी तैयारी है।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button